SL vs AFG: श्रीलंका पर भारी पड़ी अफगानिस्तान, पहले वनडे मैच में 6 विकेट से दी करारी मात

बीते दिन यानी 2 जून से 3 वनडे मैचों की श्रृंखला शुरू हुई, जिसका पहला मैच कल खेला गया। इस मैच में अफगानिस्तान की टीम श्रीलंका पर भारी पड़ गई और पहले ही मुकाबले में श्रीलंका को 6 विकेट से मात दे दी। आपको बता दें कि Srilanka और Afghanistan के बीच ये पहला मुकाबला Hambantota में खेला गया और इसमें भी श्रीलंका शिकस्त झेलनी पड़ी।

iz

शुरुआत में ही लगे श्रीलंका को झटके

आपको बता दें कि इस मैच में अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में श्रीलंका की टीम ज्यादा से ज्यादा लक्ष्य देने के इरादे से पहले बल्लेबाजी करने उतरी, लेकिन उनकी पारी की शुरुआत बेहद खराब रही और Karunaratne महज 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद Kusal Mendis भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 11 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। वहीं Angelo Mathews भी सिर्फ 11 रन का योगदान देकर पवेलियन लौट गए।

ezgif.com gif maker 37

ये भी पढ़े: #CSKChampions: CSK की जीत के बाद खूब रोए Ambati Rayudu, आखिरी मैच में चैंपियन बनने पर भर आई थी क्रिकेटर की आंखे, Watch Video!

Charith Asalanka और Dhananjaya de Silva ने संभाली पारी

गौरतलब है कि श्रीलंका की पारी पहले ही बिखर चुकी थी। ऐसे में उनकी पारी को एक मजबूत साझेदारी की जरुरत थी। इसके बाद Charith Asalanka और Dhananjaya de Silva ने इस बिखरती हुई पारी को संभाला। जहां चरिथ असलंका ने 96 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 91 रनों की पारी खेली वहीं डी सिल्वा ने भी 51 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा Pathum Nissanka ने 38 रन बनाए।

ये भी पढ़े: IPL 2023: Final Match में इतिहास रचने से चूके Shubman Gill, टूटते-टूटते रह गया Virat Kohli का रिकॉर्ड

Afghanistan ने Sri Lanka को दी मात

आपको बता दें कि दोनों खिलाड़ियों की बेहतरीन साझेदारी के बाद श्रीलंका ने अफगानिस्तान के सामने 269 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे Afghanistan के बल्लेबाजों ने 4 विकेट के नुकसान पर महज 46.5 ओवर में ही पूरा कर लिया। अफगानिस्तान की तरफ से जहां Ibrahim Zadran ने 98 गेंदों पर 98 रनों की पारी खेली, तो वहीं Rahmat Shah ने भी 55 रनों का योगदान दिया।

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Pranjal Srivastava

Pranjal Srivastava hails from Lakhimpur, Uttar Pradesh but resides in New Delhi. I have completed my Bachelor of Journalism and Mass Communication (BJMC) in 2022 from International School Of Media and Entertainment Studies (ISOMES). Since then, I have worked with News24 and also as a freelance content writer. I write for various beats including national and social affairs, entertainment, sports and other beats too.