BCCI ने कर दिया साफ, नहीं होगा Asia Cup पाकिस्तान मे, ये हैं बड़ी वजह

नहीं होगा Asia Cup पाकिस्तान मे-अभी भी एक बड़ा सवाल बाकी है कि 2023 में एशिया कप कहां होगा? अगले सप्ताह तक हम इस पर निर्णय लेने में सक्षम होंगे। आयोजन स्थल को लेकर बीसीसीआई और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच विवाद चल रहा है। एशियाई क्रिकेट परिषद के एक प्रस्ताव में, पीसीबी के अध्यक्ष ने एक हाइब्रिड मॉडल का उपयोग करते हुए टूर्नामेंट आयोजित करने का प्रस्ताव रखा। इस बीच, बीसीसीआई का कहना है कि इसे तटस्थ स्थान पर आयोजित किया जाना चाहिए।

जहां तक एशिया कप के आयोजन का संबंध है, एशियाई क्रिकेट परिषद का अंतिम फैसला है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट्स को बताया कि पाकिस्तान के पास एशिया कप की मेजबानी करने का कोई मौका नहीं है। आईसीसी के जरिए पाकिस्तान से चैंपियंस ट्रॉफी भी निकाली जाएगी।

श्रीलंका के लिए एशिया कप की मेजबानी करना संभव है, लेकिन अंतिम फैसला एसीसी की बैठक में ही होगा। इसके अलावा, पाकिस्तान को 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी का अधिकार दिया गया है।

यह पहले ही कहा जा चुका है कि अगर पूरे टूर्नामेंट को पाकिस्तान से बाहर ले जाया जाता है तो पाकिस्तान इसमें भाग नहीं लेगा।

ऐसी स्थिति आने पर 6 की जगह 5 देशों के बीच टूर्नामेंट का आयोजन संभव है। एशिया कप की मेजबानी करने की श्रीलंका की इच्छा के परिणामस्वरूप, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड नाराज हो गया था। उनके खेलने से इनकार करने के कारण श्रीलंका वनडे सीरीज रद्द कर दी गई है।

इसे भी पढ़ें- ऋतुराज गायकवाड़ ने उत्कर्षा पवार के साथ रचाई शादी, सिक्सर किंग भी हुए शामिल

अक्टूबर-नवंबर में भारत में एकदिवसीय मैचों का विश्व कप आयोजित किया जाएगा। एशिया कप की मेजबानी होने की स्थिति में, पाकिस्तान ने विश्व कप का बहिष्कार करने की धमकी दी है। आईसीसी के अधिकारी इस समय पाकिस्तान में हैं ताकि विश्व कप में उनके प्रवेश की गारंटी मांगी जा सके।

नजम सेठी के मुताबिक, भारत जाने के बारे में फैसला सरकार ही ले सकती है। विवाद के कारण भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज काफी समय से नहीं खेली गई है। साथ ही, पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है।

पिछले साल एशिया कप के मैच यूएई में खेले गए थे। टीमों ने दो मैच खेले, जिनमें से दोनों को उनकी संबंधित टीमों ने जीता। बावजूद इसके टीम इंडिया फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही. श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर खिताब पर कब्जा किया था। लेकिन भारतीय टीम का एशिया कप में रिकॉर्ड अच्छा रहा है और उसने सबसे ज्यादा बार खिताब भी जीता है।

इसे भी पढ़ें- धनश्री वर्मा नहीं करना चाहती थी चहल से शादी, इस शर्त पर हुआ मिलन

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Sachin Jaisawal

जो भी लिखता हु, नए अंदाज से खैर ये सब कुछ आपके लिए क्योंकि आपको जानकारी देना हमारा कर्तव्य नही बल्कि उत्तरदायित्व है. आपने पढ़ा, हमने लिखा क्योंकि सब कुछ फिलहाल मैं आपके लिए ही कर रहा, खैर चलिए फिर कुछ नए अंदाज में लिखते हैं..