ODI World Cup Qualifiers 2023 में एक बार फिर अजेय साबित हुई Zimbabwe, टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत के साथ सुपर-6 में बनाई जगह

Zimbabwe में खेले जा रहे ODI World Cup Qualifier 2023 में हर रोज रोमांच का लेवल और भी हाई होता जा रहा है। इस टूर्नामेंट में बड़ी टीमें तो हैं ही साथ ही नई टीमों का भी जलवा देखने को मिल रहा है। इस बीच इस टूर्नामेंट में Zimbabwe ने एक और धमाका कर दिया है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत से ही Zimbabwe ने अपने बेहतरीन फॉर्म से सभी को हैरान किया है। दरअसल, इस टूर्नामेंट में जिम्बाब्वे अब तक अजेय रही है और अपने सामने आई हर एक टीम को धूल चटाकर अब सुपर-6 में अपनी जगह भी पक्की कर ली है।

FzjTjNkacAEjGW

ये भी पढ़ें: ODI World Cup Qualifier 2023: Wanindu Hasaranga ने गेंद से बरपाया कहर, श्रीलंका ने 10 विकेट से दी ओमान को मात

Zimbabwe ने दर्ज की अबतक की सबसे बड़ी जीत

आपको बता दें कि हाल ही में USA के खिलाफ खेले गए एक मैच में जिम्बाब्वे ने 304 रनों से शानदार जीत हासिल की है और इसी के साथ इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज कर लिया है। दरअसल, इस मैच में 408 रनों के साथ जिम्बाब्वे ने अपने वनडे करियर में अबतक का सबसे बड़ा स्कोर दर्ज किया है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 408 रन बनाए।

इस दौरान जहां जिम्बाब्वे के कप्तान Sean Williams ने महज 101 गेंदों में 21 चौके और 5 छक्के की मदद से 172.28 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 174 रनों की पारी खेली। वहीं उनके अलावा Joylord Gumbi  (78), Sikandar Raza (48) और Ryan Burl ने 47 रनों के साथ टीम के लिए अहम योगदान दिया।

FzjT5rvWIAMeL35

304 रनों से जीती Zimbabwe

इस दौरान 409 रनों का पीछा करने उतरी यूएसए की टीम को ना तो अच्छा शुरुआत मिली और ना ही मिडिल ऑर्डर का सपोर्ट और पूरी टीम महज 104 रनों पर ही ढेर हो गई। ऐसे में जिम्बाब्वे ने इस मैच को 304 रनों से जीत लिया। इस जीत के साथ जिम्बाब्वे के लिए इस टूर्नामेंट में सुपर-6 के दरवाजे भी खुल गए।

ये भी पढ़ें: ये हैं डेब्यू मैच की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले गेंदबाज

Who Will Win Today ZIM vs USA 17th ODI ICC World Cup Qualifiers 2023 Prediction

अब तक अजेय रही है Zimbabwe

आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट में Zimbabwe अब तक एक भी मैच नहीं हारी है। टीम ने सबसे पहले Nepal को 8 विकेट से हराया, जिसके बाद दूसरे नंबर पर Netherlands के खिलाफ 6 विकेट से जीत दर्ज की। वहीं इसके बाद जिम्बाब्वे ने पिछले साल के चैंपियन West Indies को भी 35 रनों से धूल चटा दी और आखिरकार बीते दिन यूएसए के खिलाफ जिम्बाब्वे ने इस 304 रनों की बड़ी जीत के साथ इस टूर्नामेंट की लगातार चौथी जीत दर्ज की है। वहीं इस दौरान अपने ग्रुप में टॉप पर रहते हुए जिम्बाब्वे ने सुपर-6 में भी एंट्री कर ली है।

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Pranjal Srivastava

Pranjal Srivastava hails from Lakhimpur, Uttar Pradesh but resides in New Delhi. I have completed my Bachelor of Journalism and Mass Communication (BJMC) in 2022 from International School Of Media and Entertainment Studies (ISOMES). Since then, I have worked with News24 and also as a freelance content writer. I write for various beats including national and social affairs, entertainment, sports and other beats too.