लॉर्ड्स टेस्ट के बाद ICC Test Ranking में हुआ बड़ा बदलाव, Steve Smith टॉप पोजीशन से बस एक कदम दूर

क्रिकेट सिर्फ एक खेल ही नहीं बल्कि एक भावना है, जिससे दुनियाभर के लोग और खिलाड़ी जुड़े हुए हैं। इस खेल के प्रति तो लोगों का प्यार और उत्साह जग जाहिर है ही, साथ ही इसमें भी कोई दो राय नहीं है कि हमारे क्रिकेट खिलाड़ी भी इस खेल को हमारे लिए रोमांचक और देखने लायक बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ते हैं। वैसे तो क्रिकेट के हर एक फॉर्मेट को लोग बहुत प्यार देते हैं, लेकिन इसमें भी आज हम बात करने वाले हैं टेस्ट मैचों की।

ये भी पढ़े: ICC Test Ranking के टॉप 10 ऑल राउंडर

ICC Test Ranking में हुआ बड़ा बदलाव

दुनियाभर के खिलाड़ियों के खेल प्रदर्शन को देखते हुए ICC यानी International Cricket Council बेस्ट खिलाड़ियों की लिस्ट भी जारी करती है, जिस पर सबकी नजरें टिकी होती हैं। इन दिनों इंग्लैंड में Ashes 2023 का घमासान जारी है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती 2 मैचों में लगातार जीत दर्ज की है। दोनों ही मैच काफी रोमांचक हुए और दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने भी दमदार प्रदर्शन किया।

Steve Smith Joe Root

ऐसे में जहां एशेज के पहले मैच में शानदार शतक जड़कर Joe Root ने ICC Test Ranking में सभी को पछाड़ते हुए टॉप पोजीशन हासिल की थी। वहीं लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान वो फ्लॉप रहे, जिसका असर सीधा उनके टेस्ट रैंकिंग पर पड़ा है। आपको बता दें कि जो रूट 887 अंक से नीचे गिरकर 866 अंकों के साथ 5वें पोजीशन पर आ गए हैं। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान शानदार शतक लगाकर Steve Smith 882 अंकों के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि इस बड़े बदलाव के बाद अब कौन हैं ICC Test Ranking के टॉप 10 बल्लेबाज-

ये भी पढ़े: ICC Test Ranking के टॉप 10 गेंदबाज

ICC Test Ranking के टॉप 10 बल्लेबाज

केन विलियमसन (Kane Williamson) – 883 अंक

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) – 882 अंक

मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) – 873 अंक

ट्रेविस हेड (Travis Head) – 872 अंक

जो रूट (Joe Root) – 866 अंक

बाबर आजम (Babar Azam) – 862 अंक

उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) – 847 अंक

डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) – 792 अंक

दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) – 780 अंक

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) – 758 अंक

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Pranjal Srivastava

Pranjal Srivastava hails from Lakhimpur, Uttar Pradesh but resides in New Delhi. I have completed my Bachelor of Journalism and Mass Communication (BJMC) in 2022 from International School Of Media and Entertainment Studies (ISOMES). Since then, I have worked with News24 and also as a freelance content writer. I write for various beats including national and social affairs, entertainment, sports and other beats too.