IPL 2023 Auction: 5 खिलाड़ी जो आईपीएल नीलामी के इतिहास में अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बन सकते हैं

5 खिलाड़ी जो आईपीएल नीलामी– आईपीएल 2023 की नीलामी अगले महीने होने वाली है। आईपीएल 2023 मिनी-नीलामी 23 दिसंबर को होगी। आयोजन स्थल केरल में कोच्चि है। कार्रवाई के दौरान लगभग 650 खिलाड़ियों के हथौड़े के नीचे जाने की उम्मीद है।

कई खिलाड़ी आईपीएल नीलामी के दौरान महंगे सौदे कमाते हैं। कुछ अन्य खिलाड़ी भी हैं जो आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी बने। इसे भी पढ़ेंIND A vs BAN A: बांग्लादेश के साथ अंपायर ने की बेईमानी? इंडिया A के कप्तान को दे दिया नॉट आउट, देखें वीडियो

आईपीएल 2023 की नीलामी में भी कुछ खिलाड़ियों के सबसे महंगे सौदे का रिकॉर्ड टूटने की उम्मीद है। यहां हम बात कर रहे हैं ऐसे 5 खिलाड़ियों की जो आईपीएल 2023 की नीलामी के दौरान आईपीएल नीलामी इतिहास के अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बन सकते हैं।

1. जेसन रॉय

image 129

जेसन रॉय पहले खिलाड़ी हैं जो आईपीएल 2023 की नीलामी में अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बन सकते हैं। इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को गुजरात टाइटंस ने नीलामी से पहले रिलीज कर दिया था। Surya Kumar Yadav- सूर्यकुमार यादव उतरे संजू सैमसन के सपोर्ट में, देखें विडिओ

रॉय एक शक्तिशाली सलामी बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अब तक 64 टी20 मैचों में 8 अर्धशतकों के साथ 1522 रन बनाए हैं। आईपीएल 2023 मिनी-नीलामी के दौरान वह फोकस में रहेंगे और कुछ फ्रेंचाइजी उन पर लाखों खर्च करने को तैयार होंगी।

2. जेसन होल्डर

image 130

जेसन होल्डर एक और खिलाड़ी हैं जो आईपीएल 2023 की नीलामी में अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बनकर उभर सकते हैं। वेस्टइंडीज का यह ऑलराउंडर पिछले सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा था और टीम ने उसे रिलीज कर दिया था।

पिछले साल उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। होल्डर एक शक्तिशाली ऑलराउंडर है जो बल्ले और गेंद दोनों के साथ एक बड़ा फायदा है। इसलिए, वह आईपीएल 2023 मिनी-नीलामी के दौरान एक बड़ी राशि आकर्षित कर सकता है।

3. डेरिल मिशेल

image 131

डेरिल मिशेल एक और खिलाड़ी हैं जो आईपीएल 2023 की नीलामी में अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बन सकते हैं। मिशेल न्यूजीलैंड के खिलाड़ी हैं। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2023 के रिटेंशन के दौरान रिलीज कर दिया था। पिछले सीजन में उन्होंने 2 मैच खेले और 17 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की टीम ने हाल के कुछ वर्षों में आईसीसी टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन किया है और इसका श्रेय डेरिल मिशेल जैसे खिलाड़ियों को जाता है। इसलिए, कुछ फ्रेंचाइजी कीवी स्टार पर बड़ी रकम खर्च करने को तैयार होंगी।

4. केन विलियमसन

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर केन विलियमसन हैं। केन विलियमसन पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान थे लेकिन टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था। केन विलियमसन न्यूजीलैंड के वर्तमान कप्तान हैं और शीर्ष क्रम में एक शक्तिशाली बल्लेबाज हैं।

कीवी दिग्गज को पकड़ने के लिए फ्रेंचाइजी एक बड़ी राशि खर्च करने से नहीं कतराएंगी। लिहाजा, आईपीएल 2023 की नीलामी के दौरान विलियमसन आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में भी उभर सकते हैं।

5. जो रूट

image 132

जो रूट एक और खिलाड़ी हो सकते हैं जो आईपीएल 2023 की नीलामी में अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बन सकते हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने अगले सीजन में आईपीएल में शामिल होने की योजना बनाई है। इसलिए वह नीलामी का हिस्सा होंगे।

रूट शीर्ष क्रम के शक्तिशाली बल्लेबाज हैं। अपनी कप्तानी की जिम्मेदारियों के कारण उन्होंने कुछ वर्षों के लिए सबसे छोटे प्रारूप से ब्रेक लिया और आईपीएल से दूर रहे। हालांकि, दाएं हाथ के बल्लेबाज का सबसे छोटे प्रारूप में अच्छा रिकॉर्ड है और आईपीएल की टीमें उन्हें भारी रकम देकर अपनी टीम में शामिल करने के लिए उत्सुक होंगी।

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Sachin Jaisawal

जो भी लिखता हु, नए अंदाज से खैर ये सब कुछ आपके लिए क्योंकि आपको जानकारी देना हमारा कर्तव्य नही बल्कि उत्तरदायित्व है. आपने पढ़ा, हमने लिखा क्योंकि सब कुछ फिलहाल मैं आपके लिए ही कर रहा, खैर चलिए फिर कुछ नए अंदाज में लिखते हैं..