Ms Dhoni: जब धोनी ने अपने दोस्त की जान बचाने के लिए भेजा था हेलिकाप्टर, पूरी कहानी है बेहद दिलचस्प

जब धोनी ने अपने दोस्त की जान बचाने के लिए भेजा था हेलिकाप्टर– धोनी हर साल 7 जुलाई को अपना जन्मदिन मनाते हैं क्योंकि यह उनके लिए लकी डे होता है। एक सफल क्रिकेट खिलाड़ी बनने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की और अपने परिवार और दोस्तों का समर्थन प्राप्त किया।

वह जो हेलीकॉप्टर शॉट कर सकते हैं, वह उनके सबसे प्रसिद्ध कौशल में से एक है। चूंकि वह एक बच्चा था, उसके सबसे अच्छे दोस्त ने उसे वह शॉट सिखाया। आप उनके जीवन के बारे में फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ देखकर इस बारे में और जान सकते हैं।

image 15

थप्पड़ शॉट एक विशेष शॉट है जो धोनी ने अपने दोस्त संतोष लाल से सीखा। धोनी ने संतोष को सिखाने के बजाय उसे कुछ समोसे दिए। धोनी के प्रसिद्ध होने के बाद भी संतोष और धोनी दोस्त बने रहे।

धोनी ने संतोष की मदद करने की कोशिश की जब वह तीव्र अग्नाशयशोथ से बीमार पड़ गए। दुर्भाग्य से, संतोष की 2013 में मृत्यु हो गई।

image 16

बचपन से ही धोनी और संतोष टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलते थे। इसके अलावा, उन्होंने झारखंड में टूर्नामेंट खेले। धोनी ने सुना कि टीम इंडिया के दौरे के दौरान संतोष को तत्काल चिकित्सा की आवश्यकता थी।

धोनी ने रांची से दिल्ली के लिए एक एयर एंबुलेंस का अनुरोध किया, लेकिन खराब मौसम ने हेलीकॉप्टर को बनारस में उतरने के लिए मजबूर कर दिया। दुर्भाग्य से संतोष को बचाया नहीं जा सका।

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Sachin Jaisawal

जो भी लिखता हु, नए अंदाज से खैर ये सब कुछ आपके लिए क्योंकि आपको जानकारी देना हमारा कर्तव्य नही बल्कि उत्तरदायित्व है. आपने पढ़ा, हमने लिखा क्योंकि सब कुछ फिलहाल मैं आपके लिए ही कर रहा, खैर चलिए फिर कुछ नए अंदाज में लिखते हैं..