डेब्यू के बाद T20I की पहली ही पारी में Rinku Singh ने मचाया गदर, मैदान पर छक्के-चौकों से दिखाया रौद्र रूप

बीते दिन यानी 20 अगस्त को भारत और आयरलैंड के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने आयरलैंड को 33 रनों से मात देकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा बना लिया। वहीं इस सीरीज से IPL 2023 के स्टार बल्लेबाज Rinku Singh ने भी डेब्यू किया, लेकिन बारिश के कारण उन्हें पहले मैच में खेलने का मौका नहीं मिल पाया। ऐसे में दूसरे मैच में अपने इंटरनेशनल करियर की पहली पारी की शुरुआत उन्होंने धमाकेदार अंदाज में की है। दरअसल, 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए Rinku Singh ने अपनी पहली ही पारी में शानदार 38 रन ठोक दिए।

ये भी पढ़े: आयरलैंड के खिलाफ बतौर कप्तान मैदान पर उतरते ही Jasprit Bumrah बनाएंगे अनोखा रिकॉर्ड, बनेंगे ऐसा करने वाले पहले भारतीय कप्तान

Rinku Singh ने मैदान पर मचाया गदर

आपको बता दें कि इस मैच में रिंकू सिंह 5 नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। एक शानदार शुरुआत के बावजूद भी टीम इंडिया को लगातार कुछ झटके लग चुके थे। ऐसे में Rinku Singh को एक फिनिशर के तौर पर बड़ी जिम्मेदारी के साथ मैदान पर उतारा गया और वो इस किरदार पर पूरी तरह से खड़े उतरे। मैदान पर उतरकर उन्होंने महज 21 गेंदों में 180.95 की स्ट्राइक रेट के साथ 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 38 रन ठोक दिए। उनकी बल्लेबाजी देखकर सभी को लग रहा था कि वो अर्धशतक पूरा करके ही मानेंगे, लेकिन 20 ओवर खत्म होने से महज 1 गेंद पहले ही एक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में रिंकू अपना विकेट गंवा बैठे।

ये भी पढ़े: आयरलैंड के खिलाफ Jasprit Bumrah की धमाकेदार वापसी, एक ही ओवर में 2 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन

मैच का हाल

दरअसल, मैच की बात करें अगर तो इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार खेल प्रदर्शन का नजारा पेश किया। इस दौरान Ruturaj Gaikwad ने 43 गेंदों पर 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 58 रनों की पारी खेली। वहीं इसके अलावा रिंकू सिंह की 38 रनों की पारी के बदौलत टीम इंडिया ने 20 ओवर की समाप्ति तक 5 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए।

वहीं इसके जवाब में आयरलैंड की टीम टारगेट का पीछा करने उतरी तो सही, लेकिन भारतीय गेंदबाजों के सामने उनकी एक ना चली और Andrew Balbirnie के दमदार 72 रनों की पारी के बदौलत आयरलैंड 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 158 रन ही बना सकी, लिहाजा 33 रनों से इस मैच को हार गई।

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Pranjal Srivastava

Pranjal Srivastava hails from Lakhimpur, Uttar Pradesh but resides in New Delhi. I have completed my Bachelor of Journalism and Mass Communication (BJMC) in 2022 from International School Of Media and Entertainment Studies (ISOMES). Since then, I have worked with News24 and also as a freelance content writer. I write for various beats including national and social affairs, entertainment, sports and other beats too.