2022 खत्म होने तक ये 3 भारतीय खिलाड़ी कर सकते हैं संन्यास का ऐलान

ये 3 भारतीय खिलाड़ी कर सकते हैं संन्यास का ऐलान– टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेट की शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।

एक तरफ टीम के हेड कोच और कप्तान को लेकर सवाल उठते रहे हैं. टीम ने कुछ दिग्गज खिलाड़ियों को रिटायर करने की भी बात कही है। आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो जल्द ही संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

रविचंद्रन अश्विन

टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया के हिस्से के रूप में, रविचंद्रन अश्विन ने 8.15 की इकॉनमी रेट से छह विकेट लिए। हालांकि, वह सेमीफाइनल में एक विकेट लेने में नाकाम रहे और दो ओवर में 27 रन गंवाए।

इस खिलाड़ी के फ्लॉप प्रदर्शन की वजह से उन्हें न्यूजीलैंड की टी20 सीरीज में शामिल नहीं किया गया था. इसलिए माना जा रहा है कि उनका टी20 क्रिकेट करियर जल्द ही खत्म हो सकता है.

ईशांत शर्मा

टेस्ट क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने के बाद इशांत सबसे लंबे प्रारूप में भारत के लिए छठे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं।

110 टेस्ट मैच खेलने की बदौलत इस खिलाड़ी ने 303 विकेट लिए हैं। टी20 में टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाला यह खिलाड़ी अपने टेस्ट प्रदर्शन की बराबरी नहीं कर सका.

2013 में इशांत ने अपना आखिरी टी20 मैच खेला था। इसके आधार पर माना जा रहा है कि इस खिलाड़ी को अंतरराष्ट्रीय टी20 से संन्यास की घोषणा कर देनी चाहिए.

दिनेश कार्तिक

आईपीएल 2022 से शानदार प्रदर्शन कर सुर्खियों में बने दिनेश कार्तिक को T20 वर्ल्ड कप टीम के 6 मुकाबलों में से 4 मैचों में मौका दिया गया था।

लेकिन हर बार मौका मिलने पर भी ये खिलाड़ी टीम के लिए फ्लॉप प्लेयर की तरह साबित हुए। इस खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी से कुछ खास कमाल दिखाया और ना ही यह टीम के लिए एक अच्छे विकेटकीपर की भूमिका निभा सके।

हालांकि दिनेश कार्तिक के इस फुस्स प्रदर्शन को देखने के बाद हर कोई यही कह रहा है कि अब अब उनका T20 क्रिकेट करियर ज्यादा दिनों का नहीं है।

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Sachin Jaisawal

जो भी लिखता हु, नए अंदाज से खैर ये सब कुछ आपके लिए क्योंकि आपको जानकारी देना हमारा कर्तव्य नही बल्कि उत्तरदायित्व है. आपने पढ़ा, हमने लिखा क्योंकि सब कुछ फिलहाल मैं आपके लिए ही कर रहा, खैर चलिए फिर कुछ नए अंदाज में लिखते हैं..