पिछले आईपीएल में सबसे महंगे बीके थे ये 3 गेंदबाज, इस बार नीलामी में टूट सकते हैं पुराने सभी रिकॉर्ड

पिछले आईपीएल में सबसे महंगे बीके थे ये 3 गेंदबाज– अगले साल मार्च-अप्रैल में इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत होगी, जो भारत का त्योहार बन चुका है। 23 दिसंबर को आईपीएल का मिनी ऑक्शन केरल के कोच्चि में होगा।

इस नीलामी में करीब 400 से ज्यादा खिलाड़ियों की नीलामी होने वाली है, लेकिन उनमें से सिर्फ 87 को ही खरीदा जा सकेगा क्योंकि अब बहुत कम खिलाड़ी बचे हैं.

बेन स्टोक्स, सैम करन और जेसन होल्डर जैसे ऑलराउंडरों पर इस बार पैसों की बरसात होने की उम्मीद है। पिछली बार गेंदबाजों ने बाजी मारी थी। यह लेख पिछले सीज़न के सबसे महंगे गेंदबाजों पर चर्चा करेगा।

शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते थे। बाद में चेन्नई ने उन्हें रिलीज कर दिया। इसके बाद हुई मेगा नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने शार्दुल ठाकुर को 10 करोड़ में खरीदा।

ठाकुर का 2022 में एक बहुत ही सामान्य आईपीएल सीजन था, इसलिए उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स में व्यापार किया गया है।

दीपक चाहर

दीपक चाहर चेन्नई सुपर किंग्स के प्रमुख गेंदबाज हैं. दीपक चाहर पिछले सीजन में चेन्नई की टीम मैनेजमेंट ने रिलीज कर दिया था. इसे भी पढ़ें- IPL 2023: मिनी ऑक्शन में 405 खिलाड़ियों की होगी नीलामी, कब शुरू होगा IPL, यहाँ जानिये..

लेकिन इसके बाद हुए मेगा ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने दीपक चाहर को 14 करोड़ की मोटी रकम देकर खरीदा था. इस बार चेन्नई ने दीपक को अपनी टीम रिटेन किया है.

आवेश खान

आवेश खान पहले दिल्ली कैपिटल्स के सदस्य थे, लेकिन दिल्ली ने उन्हें 2022 की नीलामी से पहले रिलीज कर दिया था। बाद में, लखनऊ सुपर जायंट्स ने मेगा नीलामी में अवेश खान के लिए 10 करोड़ रुपये का भुगतान किया। इसे भी पढ़ें- क्या आप भी है क्रिकेट के शौकीन ? और जानना चाहते हैं ऐसे ऐप के बारे में जो आपको क्रिकेट की जानकारी सबसे पहले और सबसे सही दे!

आवेश खान उस समय सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी थे। उनके जाने के बाद चेन्नई ने कृष्णप्पा गौतम को 9 करोड़ में खरीदा। अवेश खान भारत के लिए खेल चुके हैं, लेकिन उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा। उन्हें अपनी वापसी सुनिश्चित करने के लिए इस आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Sachin Jaisawal

जो भी लिखता हु, नए अंदाज से खैर ये सब कुछ आपके लिए क्योंकि आपको जानकारी देना हमारा कर्तव्य नही बल्कि उत्तरदायित्व है. आपने पढ़ा, हमने लिखा क्योंकि सब कुछ फिलहाल मैं आपके लिए ही कर रहा, खैर चलिए फिर कुछ नए अंदाज में लिखते हैं..