IPL 2023 CSK: धोनी के साथ खेलेंगे बेन स्टोक्स अजिंक्य रहाणे और जेमीसन ऐसी है चेन्नई की पूरी टीम

धोनी के साथ खेलेंगे बेन स्टोक्स अजिंक्य रहाणे और जेमीसन- आईपीएल नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने सात खिलाड़ियों को खरीदा। उन्होंने इंग्लैंड के बेन स्टोक्स पर 16.25 करोड़ रुपये खर्च किए। पिछली बार चेन्नई नौवें स्थान पर रही थी। उम्मीद है कि टीम इस बार शानदार प्रदर्शन करेगी।

शुक्रवार (23 दिसंबर) को कोच्चि में हुई आईपीएल मिनी नीलामी में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने सात खिलाड़ियों को खरीदा.

इसके अतिरिक्त, उन्होंने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स, भारत के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को जोड़ा। नीलामी से पहले चेन्नई की टीम में 18 खिलाड़ी थे। उनके पर्स में 20.45 करोड़ रुपये थे।

ड्वेन ब्रावो के संन्यास के परिणामस्वरूप, चेन्नई को एक ऐसे स्पिनर की आवश्यकता थी जो डेथ ओवरों में गेंदबाजी कर सके और बल्ले से भी योगदान दे सके।

इस कमी को पूरा करने के लिए बेन स्टोक्स जैसे स्टार ऑलराउंडर को चेन्नई ने खरीदा है. हस्ताक्षर के समय स्टोक्स की कीमत 2 करोड़ रुपये थी। टीम द्वारा उनके लिए कुल 16.25 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था।

बेन स्टोक्स की बोली ऐसे लगी

स्टोक्स पर शुरू में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने बोली लगाई थी। जैसे ही बोली 7 करोड़ रुपये तक पहुंची, लखनऊ सुपरजायंट्स ने बोली लगा दी।

आरसीबी ने क्षेत्र छोड़ दिया है। राजस्थान और लखनऊ के बीच कुछ बोली लगी थी। तब सनराइजर्स हैदराबाद ने 7.75 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी।

लखनऊ द्वारा 15 करोड़ रुपये की बोली लगाई गई, जिसके कारण सनराइजर्स ने खुद को बोली से दूर कर लिया। चेन्नई की एंट्री यहां देखी जा सकती है। बेन स्टोक्स को तब खरीदा गया था जब उन्होंने लखनऊ को हराया था।

इन पांच खिलाड़ियों के बेस्ट प्राइस में खरीदा

अजिंक्य रहाणे और काइल जेमिसन को चेन्नई ने 50-50 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा। टीम ने प्रत्येक खिलाड़ी के 20 लाख रुपये के आधार मूल्य के अलावा शेख राशिद, भगत वर्मा और अजय मंडल को अपने साथ जोड़ा।

निशांत सिंधु और कोलकाता के बीच भिड़ंत हुई थी। चेन्नई ने निशांत को 60 लाख रुपये में खरीदने के लिए 20 लाख रुपये के बेस प्राइस का इस्तेमाल किया।

चेन्नई सुपरकिंग की पुरानी टीम

एमएस धोनी (कप्तान), डेवोन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडू, सुभ्रांशु सेनापति, मोइन अली, शिवम दुबे, राजवर्धन हंगरगेकर, ड्वेन प्रिटोरियस, मिशेल सैंटनर, रवींद्र जडेजा, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, मथीशा पथिराना, सिमर देशपांडे, , दीपक चाहर, प्रशांत सोलंकी, महेश तीक्ष्णा।

आईपीएल 2023 नीलामी में इन खिलाड़ियों को खरीदा

अन्य खिलाड़ियों में बेन स्टोक्स, काइल जैमीसन, निशांत सिंधु, अजिंक्य रहाणे, शेख राशिद, भगत वर्मा और अजय मंडल सभी टीम में हैं।

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम

बल्लेबाजी क्रम में, डेवोन कॉनवे (wk), सुभ्रांशु सेनापति, रितुराज गायकवाड़, महेंद्र सिंह धोनी (c, wk), अंबाती रायडू (wk), शेख राशिद और अजिंक्य रहाणे असाधारण खिलाड़ी हैं।

गेंदबाज

दीपक चाहर और तुषार देशपांडे के अलावा, मुकेश चौधरी, महिष तीक्ष्ण, सिमरजीत सिंह, राजवर्धन हंगरगेकर, मथिषा पाथिराना, प्रशांत सोलंकी और काइल जैमीसन, कई अन्य व्यक्तियों ने इस प्रकाशन में योगदान दिया।

ऑलराउंडर

मौजूदा टीम में ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सेंटनर, शिवम दुबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, बेन स्टोक्स, निशांत सिंधु, अजय मोंडल और भागवत वर्मा हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2023 Live: धोनी की टीम में आया दुनिया का सबसे खतरनाक खिलाड़ी, आईपीएल में विरोधी टीमें को कर देगा तहस-नहस!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं