IPL 2023 Auction: सैम करन ने नीलामी में इतिहास रचने के बाद दिया रिएक्शन, कहा- रात को सो भी नहीं सका

सैम करन ने नीलामी में इतिहास रचने के बाद दिया रिएक्शन- आईपीएल 2023 की नीलामी में पंजाब किंग्स ने सैम करन के लिए 18.5 करोड़ की ऐतिहासिक बोली लगाई।

2023 के मिनी ऑक्शन में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15 साल के इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगाई गई। इंग्लैंड के एक युवा ऑलराउंडर सैम करन को यह बोली मिली।

आखिरकार, सौदा सुरक्षित करने के लिए पंजाब किंग्स 18.50 करोड़ की ऐतिहासिक बोली लगाकर उसके साथ जुड़ने में सफल रही।

सैम करन ने इतिहास रचने के बाद रिएक्शन दिया है. उन्होंने कहा कि रातों की नींद हराम करना इस नीलामी का नतीजा है। दरअसल, उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा था कि उन्हें इतनी बड़ी रकम मिलेगी।

दरअसल शुक्रवार को आईपीएल नीलामी के इतिहास के सबसे महंगे बिके सैम करन इस ‘मिनी ऑक्शन’ से एक रात पहले सो नहीं पाए। पंजाब किंग्स ने उनके लिए कुल 18.5 करोड़ रुपये का भुगतान किया था।

पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टी-20 विश्व कप में ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ रहे करण की बोली जीती।

करण ने क्या कहा इतिहास रचने के बाद?

करण ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर कहा, “कल रात मैं ज्यादा सो नहीं पाया, मैं थोड़ा उत्साहित, घबराया हुआ था और सोच रहा था कि नीलामी कैसे होगी।” लेकिन वह इस राशि में खरीदे जाने से खुश और अभिभूत थे।

इस राशि से मेरी अपेक्षाएं पूरी नहीं हुईं। इसके अलावा, 24 वर्षीय ऑलराउंडर ने पंजाब की टीम में वापसी पर प्रसन्नता व्यक्त की, जिसके लिए उन्होंने पिछले साल आईपीएल में पदार्पण किया था। पंजाब किंग्स को तब किंग्स इलेवन पंजाब के नाम से जाना जाता था।

जैसा कि करण ने जारी रखा, उन्होंने आगे कहा कि वह निश्चित रूप से वापस वहीं जा रहे हैं जहां उन्होंने आईपीएल में अपनी यात्रा शुरू की थी, जहां चार साल पहले उनका पहला सीजन था।

नतीजतन, वहां होना बहुत अच्छा है, और इंग्लैंड के मेरे कुछ साथी भी वहां होंगे, इसलिए मैं वहां होने का इंतजार कर रहा हूं। इसमें कोई शक नहीं है कि सैम करन इस समय शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने इंग्लैंड को इस साल विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाई है।

आईपीएल में खेले गए 32 मैचों में उन्होंने 337 रन और 32 विकेट अपने नाम किए हैं। करण के अलावा उनके हमवतन बेन स्टोक्स (16.25 करोड़) और हैरी ब्रूक (13.25 करोड़) ने भी बड़ी रकम जमा की.

ये रहा पंजाब किंग्स का पूरा स्क्वॉड

सैम क्यूरन, लियाम लिविंगस्टोन, कगिसो रबाडा, शाहरुख खान, शिखर धवन (सी), जॉनी बेयरस्टो, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बराड़, राज अंगद बावा, नाथन एलिस, प्रभसिमरन सिंह, ऋषि धवन, सिकंदर रजा, भानुका राजपक्षे, हरप्रीत भाटिया, अथर्व तायडे, विधवत कावेरप्पा, मोहित राठी, शिवम सिंह, बलतेज सिंह, जितेश शर्मा।

यह भी पढ़ें- IPL 2023 Auction: में ही खुल गया सबसे बड़ा राज, ये खतरनाक खिलाड़ी बनेगा हैदराबाद का नया कप्तान!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं