धोनी को हराने के लिए शाहरुख खान ने चली चाल, इतने रुपये की लगाई बोली CSK के स्टार बल्लेबाज को खरीदा

धोनी को हराने के लिए शाहरुख खान ने चली चाल-आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक चेन्नई सुपर किंग्स को बदलाव पर कम भरोसा है। धोनी की टीम हमेशा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का साथ देती है। इस बार फिर ऐसा ही हुआ, लेकिन सीएसके के धुरंधर बल्लेबाजों में से एक को रिटेन नहीं किया गया।

आईपीएल 2023 की मिनी नीलामी के साथ शुक्रवार को कोच्चि में इसका समापन हुआ। इस नीलामी के तहत कोलकाता ने चेन्नई सुपर किंग्स के नारायण जगदीशन पर बोली लगाई।

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और नारायण जगदीसन के बीच 90 लाख रुपए में डील हुई थी। पिछली बार जब नारायण जगदीसन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले थे, तब वह टीम का हिस्सा थे।

विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छी बल्लेबाजी की

पिछले कुछ समय से एन जगदीसन को शानदार फॉर्म में देखना खुशी की बात है। विजय हरारे ट्रॉफी में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने सबका दिल जीत लिया है.

जगदीशन ने आठ पारियों में 830 रन बनाकर 2013 की विजय हरारे ट्रॉफी जीती। इसमें पांच शतक शामिल हैं। जगदीशन ने दोहरा शतक लगाने के अलावा तिहरा शतक भी लगाया।

माना जा रहा था कि इस प्रदर्शन के बाद सीएसके जगदीशन को वापस खरीद लेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जगदीशन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 लाख का बेस प्राइस चुकाया।

7 मैच खेले हैं आईपीएल में

आईपीएल 2022 में सीएसके के खिलाड़ी के तौर पर जगदीशन ने दो मैच खेले। उस पारी में उनके द्वारा केवल 40 रन बनाए गए थे। अभी तक, जगदीशन ने आईपीएल में केवल सात मैच खेले हैं।

गौरतलब है कि कोलकाता इससे पहले दो बार आईपीएल का खिताब जीत चुका है। यह उनका तीसरा खिताब है जिसकी वह तलाश कर रहे हैं।

वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने इतिहास में चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा पांच बार खिताब जीता है।

IPL नीलामी (Auction) के बाद कोलकाता का स्क्वॉड

हर्षित राणा, सुयश शर्मा, शाकिब अल हसन, डेविड वीसा, नारायण जगदीशन, वैभव अरोड़ा, रिंकू सिंह, मंदीप सिंह, लिटन दास आंद्रे रसल, श्रेयस अय्यर, वरुण चक्रवर्ती, शार्दुल ठाकुर, लॉकी फर्ग्युसन, नितीश राणा, वेंकटेश अय्यर, सुनील नारायण, उमेश यादव, टिम साउदी, रहमानउल्लाह गुरबाज, अनुकूल रॉय, कुलवंत खेजरोलिया,

यह भी पढ़ें- Hardik Pandya Sister in Law: हार्दिक पांड्या की भाभी है बेहद हाॅट, ऐश्वर्या राय भी है फेल

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं