WORLD CUP 2023 के लिए भारत जाने पर पाकिस्तान की तरफ से आया बयान, नजम सेठी ने कही ये बात

WORLD CUP 2023 के लिए भारत जाने पर पाकिस्तान की तरफ से आया बयान- बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ तौर पर कहा है कि भारतीय टीम 2023 में पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप में हिस्सा नहीं लेगी। इसके बाद से ही विवाद है।

जय शाह द्वारा एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम को पाकिस्तान जाने की अनुमति देने से इनकार करने के बाद काफी विवाद हुआ था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने भी 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए भारत जाने से इनकार करने का जिक्र किया। इस मुद्दे को लेकर कई तरह की बयानबाजी हो रही थी।

रमीज़ राज को पीसीबी अध्यक्ष पद से हटाने के परिणामस्वरूप, बोर्ड को नजम सेठी के नेतृत्व में एक विशेष पैनल को सौंप दिया गया है। सेठी ने जिम्मेदारी संभालते हुए कई अहम फैसले लिए और अब उन्होंने भारत आने को लेकर बयान दिया है.

जम सेठी का भारत जाने पर आया बड़ा बयान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नजम सेठी के अनुसार, पीसीबी अगले साल होने वाले आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप के लिए भारत के दौरे पर सरकार की सलाह का पालन करेगा।

जियो न्यूज ने बताया कि नजम सेठी ने कहा कि सरकार पाकिस्तान और भारत में क्रिकेट से संबंधित सभी मुद्दों का ध्यान रखती है, चाहे बोर्ड जो भी फैसला करे।

सरकार के सुझावों की परवाह किए बिना, हम उनका पालन करेंगे। समय आने पर हम सरकार की सलाह का पालन करेंगे, ठीक वैसे ही जैसे मैंने स्पीकर रहते हुए किया था।

एशिया कप (Asia Cup) 2023 को लेकर क्या बोले जम सेठी?

एशिया कप के संबंध में सेठी ने कहा कि वह एसीसी (एशियन क्रिकेट काउंसिल, एसीसी) से बात करेंगे और देखेंगे कि स्थिति क्या है और फिर हम कोई फैसला लेंगे जो खेल के सर्वोत्तम हित में होगा।

सभी के साथ क्रिकेट खेलने के लिए हमें यह समझने की जरूरत है कि दूसरे बोर्ड कैसे कर रहे हैं। हम ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे जिससे कोई अलग हो।

एक महत्वपूर्ण विकास यह है कि पाकिस्तान ने एशियाई कप 2023 की मेजबानी का अधिकार जीत लिया है, और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले ही पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया है और बीसीसीआई के साथ तटस्थ स्थान पर चर्चा की है।

रमीज राजा के कमेंट्री असाइनमेंट के बारे में भी सवाल उठाया गया था और सेठी ने कहा कि उन पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

उनके लिए मेरा सम्मान कभी कम नहीं हुआ है और मैं उनकी स्थिति को समझता हूं, लेकिन अगर वह फिर से टिप्पणी करना चाहते हैं, तो हम हमेशा उनका स्वागत करेंगे।

अभी तक कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है क्योंकि आर्थर इस समय डर्बीशायर में व्यस्त हैं। सेठी के मुताबिक, पीसीबी ने कोचिंग के काम के लिए मिकी आर्थर से भी संपर्क किया था। उन्हें कोच के बारे में फैसला करने में आठ से दस दिन लगेंगे।

यह भी पढ़ें-कोरोना मे पिता को खोया, फिर भाई ने दिया क्रिकेट का बलिदान, अब IPL Auction 2023 में करोड़पति बन गया जम्मू का विवरांत

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं