India vs Sri Lanka: टीम इंडिया में नहीं मिली 32 साल के इस दिग्गज को जगह, क्या हमेशा के लिए हो गई छुट्टी!

टीम इंडिया में नहीं मिली 32 साल के इस दिग्गज को जगह- भारतीय क्रिकेट टीम में इस दिग्गज गेंदबाज को जगह नहीं मिली है. बीसीसीआई ने मंगलवार को जब श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया तो इस दिग्गज गेंदबाज का कोई जिक्र नहीं था. टीम से बाहर किए गए भुवनेश्वर कुमार सीनियर गेंदबाज हैं।

भुवनेश्वर कुमार का हालिया प्रदर्शन रहा था खराब

भुवनेश्वर कुमार के हाल के खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है। वर्ल्ड कप 2022 के बाद से वह वनडे टीम में जगह नहीं बना पाए हैं, जबकि उन्होंने आखिरी टी20 सीरीज नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली थी.

भुवनेश्वर कुमार ने किसी तरह टी20 टीम में जगह बनाई, लेकिन वे चयनकर्ताओं के भरोसे पर खरे नहीं उतरे. टी20 वर्ल्ड कप और एशिया कप दोनों में भुवनेश्वर की गेंदबाजी पर सवाल उठे थे।

विश्व कप के दौरान उनके द्वारा केवल चार विकेट लिए गए थे। उनके हालिया खराब प्रदर्शन को देखते हुए चयनकर्ता इस 32 वर्षीय तेज गेंदबाज को मौका देने की संभावना नहीं है।

भुवनेश्वर कुमार जल्द संन्यास ले सकते हैं

मीडिया रिपोर्ट कर रहा है कि टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार टी20 फॉर्मेट से भी संन्यास लेने वाले हैं.

दरअसल, टीम इंडिया के लिए सिर्फ शॉर्ट फॉर्मेट में खेले जाने वाले भुवी टी20 वर्ल्ड कप में कई सालों से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं.

इस टूर्नामेंट के दौरान उनके खाते में सिर्फ चार विकेट ही गए थे और उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में काफी रन भी बनाए थे, जिससे पता चलता है कि वह जल्द ही संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

टी20 करियर भुवनेश्वर कुमार का

भुवनेश्वर कुमार ने भारतीय टीम के लिए कुल 87 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इस अवधि के दौरान उनके द्वारा लिए गए कुल विकेटों की संख्या 90 थी। अब जबकि भुवी अपने करियर के अंत में पहुँच चुके हैं, ऐसा लगता है कि यह उनका अंतिम विश्व कप है।

भारत की श्रीलंका के खिलाफ टी20 टीम

हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन, रूतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल , उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।

यह भी पढ़ें- IPL 2023 : लखनऊ की टीम अब नहीं चूकना चाहेगी राहुल के कंधों पर जिम्मेदारी!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं