Ramiz Raja on Team India: रमीज राजा का भारत पर उटपटांग बयान, बोले- ‘पाकिस्तान आगे निकल गया यह भारत से बर्दाश्त नहीं हुआ’

रमीज राजा का भारत पर उटपटांग बयान- PCB प्रमुख के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, रमीज राजा ने कहा कि भारत पाकिस्तान की क्रिकेट टीम की सफलता को बर्दाश्त नहीं कर पा रहा है।

चयन समिति को भंग कर दिया गया क्योंकि चयन समिति के मुख्य चयनकर्ता को हटा दिया गया था।

पाकिस्तान क्रिकेट पिछले कुछ दिनों से उथल-पुथल के दौर से गुजर रहा है। ऐसी स्थिति के परिणामस्वरूप पाकिस्तान टीम और प्रबंधन में कई बदलाव हुए।

उनके निष्कासन के परिणामस्वरूप, रमीज राजा अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नहीं थे। चयन समिति में परिवर्तन के साथ-साथ चयन प्रक्रिया में भी परिवर्तन हुए।

रमीज़ राजा के इस्तीफे के परिणामस्वरूप, नजम सेठी को बोर्ड का नया अध्यक्ष नामित किया गया है। इसी तरह, शाहिद अफरीदी ने अंतरिम मुख्य चयनकर्ता की भूमिका निभाई। नई चयन समिति में अफरीदी के अलावा राव इफ्तिखार और अब्दुल रज्जाक को भी शामिल किया गया था.

टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड से 0-3 से हारने के बाद पाकिस्तान की टीम इन सभी बदलावों से गुजरी। पीसीबी के प्रमुख के रूप में अपने पद से हटाए जाने के बाद रमीज राजा ने सार्वजनिक रूप से भारतीय टीम पर अपना गुस्सा व्यक्त किया है।

बेहतर प्रदर्शन पाकिस्तान का?

रमीज राजा के कार्यकाल में पाकिस्तान के प्रदर्शन में सुधार आया। टीम ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में भी पहुंचा था।

साल की शुरुआत में पाकिस्तान एशिया कप में भी फाइनल में पहुंचा था। हालांकि इस दौरान पाकिस्तानी टीम कोई भी टूर्नामेंट खिताब नहीं जीत पाई।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने पाकिस्तानी टीम के प्रदर्शन को भारतीय टीम से बेहतर बताया है।

कहा नहीं कर पाया भारत हजम

पीसीबी के पूर्व प्रमुख रमीज़ राजा ने सुनो टीवी पाकिस्तान को बताया कि सफेद गेंद का क्रिकेट प्रदर्शन शानदार रहा है। यही कारण था कि भारत को अपनी पूरी व्यवस्था बदलनी पड़ी।

जाहिर तौर पर, रमीज राजा ने सोचा कि हमारा सफेद गेंद का प्रदर्शन शानदार था। एशिया कप का फाइनल हमने खेला था, भारत नहीं खेल सका। अरबों डॉलर का उद्योग पीछे छूट गया है।

एक तोड़फोड़ हुई, उन्होंने अपने मुख्य चयनकर्ता को हटा दिया, और उन्होंने चयन समिति को भंग कर दिया। कप्तान बदल गया है।

वे समझ नहीं पा रहे थे कि पाकिस्तान उनसे कैसे आगे निकल गया है। रमीज ने कहा कि पीसीबी अध्यक्ष पद से बर्खास्त किया जाना फ्रांस के फीफा विश्व कप जीतने के बाद अपने बोर्ड से लोगों को हटाने के समान है।

यह भी पढ़ें- खतरनाक बाउंसर नहीं झेल पाया ऑस्ट्रेलिया का यह दिग्गज बल्लेबाज, गेंद लगते ही बल्ला छूटा गया, WATCH VIDEO!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं