BCCI Selection Committee: पहली बॉल पर विकेट 17 साल में डेब्यू , जानें कौन हैं दोबारा मुख्य चयनकर्ता बने Chetan Sharma

पहली बॉल पर विकेट 17 साल में डेब्यू-भारतीय क्रिकेट परिषद चयन समिति के बोर्ड: बीसीसीआई ने शनिवार को अपनी चयन समिति की घोषणा की। इस समिति में कई नए सदस्य थे, लेकिन चेतन शर्मा को एक बार फिर अध्यक्ष चुना गया।

इससे पहले नवंबर 2022 में बीसीसीआई ने उस कमेटी को बर्खास्त कर दिया था जिसके चेयरमैन भी चेतन थे.

उनके चाचा, यशपाल शर्मा, विश्व विजेता 1983 विश्व कप टीम के सदस्य थे और अतीत में एक कमेंटेटर के रूप में काम कर चुके थे।

पहली ही गेंद पर लिया विकेट 17 साल की उम्र में किया डेब्यू,

पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा बीसीसीआई चयन समिति के नए अध्यक्ष हैं। मूल रूप से अमृतसर से, वह एक बच्चे के रूप में पंजाब चले गए। 56 साल के इस दिग्गज ने अपनी गेंदबाजी से भारत को कई अहम मैचों में जीत दिलाई।

उन्होंने केवल 17 साल की उम्र में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला था। इसके बाद उन्होंने लगभग एक साल के बाद टेस्ट प्रारूप में अपना पहला मैच खेला।

चेतन उस वक्त 18 साल 288 दिन के थे। अपने पहले टेस्ट मैच में चेतन शर्मा ने भारत के चिर प्रतिद्वंद्वी माने जाने वाले पाकिस्तान का सामना किया। चेतन ने इस प्रेशर मैच में भी पहली ही गेंद पर विकेट लेकर सबको चौंका दिया.

Chetan Sharma Career stars: चेतन शर्मा का करियर ऐसा रहा

चेतन ने अपने करियर के दौरान 23 टेस्ट और 65 वनडे खेले। उन्होंने टेस्ट और वनडे में क्रमशः 61 और 67 विकेट लिए। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनके द्वारा कुल 433 विकेट लिए गए हैं।

टेलीविज़न कमेंटेटर बनने के बाद उन्हें सफलता मिली। स्मारक के रूप में उनकी नियुक्ति से बीसीसीआई की चयन समिति में लगातार अवसर मिले, और अब वे एक बार फिर इसके अध्यक्ष हैं।

यह भी पढ़ें- World Cup 2023: ‘ Thakur और Gill को नहीं मिलनी चाहिए टीम में जगह’ स्कवॉड को लेकर इस दिग्गज ने दिया बड़ा बया

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं