सफल रही Rishabh Pant के घुटने की सर्जरी, जानिए कितने घंटे तक चला ऑपरेशन

सफल रही Rishabh Pant के घुटने की सर्जरी- मुंबई में, भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने खेल चिकित्सा में विशेषज्ञता रखने वाले एक अस्पताल में घुटने की सफल सर्जरी की। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से जुड़े कई सूत्रों ने हमें यह जानकारी दी है।

पिछले हफ्ते, पंत चमत्कारिक रूप से एक भयानक कार दुर्घटना में बाल-बाल बचे थे।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को दिए बयान में कहा, “ऋषभ पंत ने शुक्रवार को घुटने के लिगामेंट की सर्जरी की। सर्जरी सफल रही।

सेंटर फॉर स्पोर्ट्स मेडिसिन के प्रमुख और कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में आर्थोस्कोपी एंड शोल्डर सर्विसेज के निदेशक डॉ। अंधेरी वेस्ट, मुंबई ने सर्जरी की देखरेख की।

शुक्रवार सुबह डॉ. पारदीवाला और उनकी टीम ने लगभग 10.30 बजे पंत की सर्जरी की, जो लगभग दो से तीन घंटे तक चली।

चूंकि पंत देहरादून से मुंबई के लिए सामान्य उड़ान से उड़ान भरने में असमर्थ थे, इसलिए उन्हें एयर एंबुलेंस से एयरलिफ्ट किया गया। 30 दिसंबर को पंत एक कार हादसे में बाल-बाल बचे थे।

जिस कार को वह चला रहा था वह एनएच 58 पर डिवाइडर से टकरा गई जब वह दिल्ली से रुड़की जा रहा था। पंत जैसे ही कार से बाहर निकले, उनके बाहर निकलते ही कार में पूरी तरह से आग लग गई।

इसके बाद हरियाणा रोडवेज के बस चालक और परिचालक ने पंत को कार से बाहर निकाला और घायल अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल ले गए.

इस तथ्य के बावजूद कि पंत टीम इंडिया के लिए खेल के तीनों प्रारूपों में खेले हैं, वे एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बने हुए हैं। इसमें कोई शक नहीं कि वह विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर खिलाड़ी हैं।

अपने दम पर होने के बावजूद पंत ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम के लिए अपने दम पर सीरीज जीतने में सफल रहे। भारत के साथ अपने समय के दौरान, पंत ने 33 टेस्ट मैच, 30 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 66 ट्वेंटी-20 मैच खेले हैं।

यह भी पढ़ें- LIVE मैच में टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने खोया आपा! आउट होने के बाद कर दी ऐसी हरकत, WATCH VIDEO

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं