Test Series में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेलने पर सस्‍पेंस गहराया, Jasprit Bumrah ने बढ़ाई चिंता

Test Series में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेलने पर सस्‍पेंस गहराया- भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की फिटनेस को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है। एनसीए में एक मैच खेलने के लिए टेस्ट पास करने के बावजूद तेज गेंदबाज को काम का बोझ बढ़ने पर फिर से कमर दर्द का अनुभव हुआ। बुमराह का खेल जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, सस्पेंस गहराता जा रहा है.

जसप्रीत बुमराह को भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने में अभी समय लगेगा। बुमराह इस वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

जाहिर है, बुमराह को अपनी पीठ के दर्द से उबरने के लिए रिहैबिलिटेशन से गुजरना होगा, जिसमें एक और महीना लग सकता है।

जल्‍दबाजी नहीं करना चाहता टीम प्रबंधन

2022 टी20 वर्ल्ड कप से पहले जसप्रीत बुमराह को कमर में दर्द था, लेकिन बाद में वह खेलने के लिए तैयार हो गए। उन्हें दोबारा चोटिल होने में देर नहीं लगी।

एनसीए में मैच खेलने के बावजूद जब उन पर काम का बोझ बढ़ा तो बुमराह असहज महसूस करने लगे। ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़ के दूसरे भाग में बुमराह को वापसी करने में सक्षम होना चाहिए, अगर उनके पुनर्वसन में सब कुछ ठीक रहा।

जसप्रीत बुमराह द्वारा सोमवार को अपना नाम वापस लेने के बाद श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला को बंद कर दिया गया है। भारतीय टीम प्रबंधन के मुताबिक वे बुमराह की वापसी में जल्दबाजी नहीं करना चाहते।

संभावना है कि इस देश की मेजबानी में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप से पहले भारत के सभी प्रमुख खिलाड़ी पूरी तरह से फिट होना चाहेंगे।

रोहित शर्मा ने सफाई दी

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे की पूर्व संध्या पर प्रेस कांफ्रेंस में रोहित शर्मा ने कहा, ‘बुमराह के साथ एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई.’ एनसीए में अपने पूरे समय में बुमराह ने कड़ी मेहनत की।

जब वह फिर से पूरी तरह से फिट होने के करीब थे, तो उन्होंने गेंदबाजी वगैरह शुरू की। जाहिर तौर पर, उन्होंने पिछले दो दिनों में अपनी पीठ में अकड़न की शिकायत की। स्थिति गंभीर नहीं है।

बुमराह जब कुछ कहते हैं तो हमारे लिए सतर्क रहना बहुत जरूरी है। मेरी राय में, उनकी देखभाल करने की आवश्यकता है। जसप्रीत बुमराह ने आखिरी बार क्रिकेट पिछले साल सितंबर में खेला था।

बुमराह दोबारा क्रिकेट कब खेलेंगे इसकी कोई गारंटी नहीं है। इस बीच, बुमराह ठीक होने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं ताकि वह जल्द से जल्द एक्शन पर लौट सकें।

यह भी पढ़ें- इंडियन क्रिकेटर Jahir Khan की पत्नी की खूबसूरती के आगे कुछ भी नहीं हैं Malaika और Aishwarya, दिखने में हॉलीवुड की अप्सरा

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




1 thought on “Test Series में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेलने पर सस्‍पेंस गहराया, Jasprit Bumrah ने बढ़ाई चिंता”

Leave a Comment

Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं