PAK vs NZ 1st ODI: Babar-Rizwan की जोड़ी ने उड़ाए कीवी गेंदबाजों के होश, पाकिस्तान को मिली 6 विकेटों से जीत

पाकिस्तान को मिली 6 विकेटों से जीत- पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड पहला वनडे पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) ने कराची में अपने तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला।

इस मैच में वो छह विकेट पाकिस्तान और भारत के बीच का अंतर थे, जिसका नेतृत्व बाबर आजम की टीम कर रही थी.

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे. न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान (PAK vs NZ) ने कराची में अपनी तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला.

बाबर आज़म ने इस मैच में पाकिस्तानी टीम को छह विकेट से शानदार जीत दिलाई, जिससे पाकिस्तान को 1-0 से सीरीज़ में बढ़त मिली।

आपको बता दें कि पाकिस्तानी टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 256 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे उसने 4 विकेट खोकर 6 विकेट से जीतकर हासिल कर लिया।

PAK vs NZ 1st ODI: पाकिस्तान को मिली 6 विकेटों से जीत

cricketyatri 3

न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 256 रनों का लक्ष्य दिया था। टॉस हारने के बावजूद पाकिस्तान ने उसका पीछा करते हुए मोहम्मद रिजवान (77), बाबर आजम (66) और फखर जमान (56) की बदौलत छह विकेट से जीत दर्ज की.

सीरीज अब पाकिस्तान के पक्ष में 1-0 से बराबरी पर है। मैच में बाबर का बल्ला आग उगल रहा था क्योंकि उन्होंने 82 गेंदों का सामना करते हुए 66 रन पर पांच चौके और एक छक्का लगाया.

जब यह हो रहा था, फखर ज़मान ने एक पारी खेली जिसमें 74 गेंदों पर 56 रन बने। मोहम्मद रिजवान ने 86 गेंदों में 77 रन का स्कोर हासिल किया, जिन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 1 छक्का लगाया. हारिस सोहेल ने 23 गेंदों में कुल 32 रन बनाए।

PAK vs NZ 1st ODI: न्यूजीलैंड टीम का हाल ऐसा रहा

pak vs nz odi

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे (PAK vs NZ 1st ODI) में पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड को पहला झटका लगा, क्योंकि ओपनर डेवोन कॉन्वे को नसीम शाह ने मैच की पहली ही गेंद पर आउट कर दिया.

एक निडर व्यक्ति में बदल गया। उन्होंने उस दौरान सिर्फ एक ही गेंद का सामना किया और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। 29 रन बनाकर फिन एलेन 29 रन बनाकर पवेलियन लौटे कीवी टीम का दूसरा विकेट बन गए।

हमने अपना तीसरा विकेट केन विलियमसन के रूप में गंवाया, जिन्हें उसामा मीर ने 26 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। डेरिल मिचेल को नवाज़ ने क्लीन बोल्ड कर नवाज़ ने मिचेल को 36 रन पर आउट कर दिया।

उनके 42 रनों की बदौलत टॉम लेथम ने न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक रन बनाए, इससे पहले उसामा ने उन्हें फखर जमान के हाथों कैच कराया।

जैसे ही नसीम शाह को कप्तान बाबर ने पकड़ा, ग्लेन फिलिप्स को 37 रन पर आउट कर दिया गया। माइकल ब्रासवेल, हेनरी शिपली और मिशेल सेंटनर के साथ-साथ नसीम ने माइकल ब्रासवेल और हेनरी शिपले को भी मार डाला।

यह भी पढ़ें- Test Series में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेलने पर सस्‍पेंस गहराया, Jasprit Bumrah ने बढ़ाई चिंता

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं