Rohit-Kohli: खत्म हुआ कोहली-रोहित का T20 करियर! BCCI दिखा सकते हैं बाहर का रास्ता

खत्म हुआ कोहली-रोहित का T20 करियर- टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने सोमवार को कहा कि वह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं लेंगे। यह बयान रोहित ने भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज के पहले मैच के दौरान दिया था।

उन्होंने कहा कि उनके पास टी20 क्रिकेट छोड़ने का कोई कारण नहीं है। रोहित के बयान पर बीसीसीआई ने प्रतिक्रिया दी है।

विराट कोहली- रोहित शर्मा: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने सोमवार को कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं लेंगे।

उन्होंने यह बयान भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज के पहले मैच के बाद दिया। जहां तक टी20 क्रिकेट की बात है तो वह इसे नहीं छोड़ रहे हैं।

रोहित ने विराट कोहली के अलावा खुद को टी20 टीम के लिए उपलब्ध बताया है। यह बात सामने आई है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रोहित के बयान पर नकारात्मक प्रतिक्रिया दी है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट से कहा, ‘हमें व्यक्तिगत खिलाड़ियों को नहीं, बल्कि भारतीय क्रिकेट को ध्यान में रखकर फैसला लेना है।’

हमें लगता है कि हमें विराट कोहली और रोहित शर्मा से आगे बढ़ने की जरूरत है। यह जरूरी है कि हम एक ऐसी टीम का निर्माण करें जो भविष्य को देख सके। हालांकि अंतिम फैसला चयनकर्ता करेंगे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने क्या कहा था?

भारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे मैच से पहले उनके टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर के बारे में पूछे जाने पर रोहित शर्मा ने संवाददाता सम्मेलन में जवाब दिया, मैं टी20 क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहा हूं।

रोहित शर्मा के अनुसार, सीनियर्स को श्रीलंका श्रृंखला के लिए ब्रेक दिया गया था। रोहित के मुताबिक लगातार मैच खेलना आसान नहीं होता.

सभी खिलाड़ियों को ब्रेक देना जरूरी है। इसमें मेरी दिलचस्पी भी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ कुल तीन टी20 मैच खेले जाएंगे। मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि आईपीएल के बाद क्या होता है। मैं अभी तक सेवानिवृत्त नहीं हुआ हूं।

रोहित निकट भविष्य में अपने टी20 करियर को लेकर फैसला ले सकते हैं. टी20 में रोहित और विराट का भविष्य तय करने के लिए बीसीसीआई ने अपने चयनकर्ताओं को यह फैसला दिया है.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने घोषणा की कि रोहित और विराट को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना जाएगा। अब उनसे आगे बढ़ने का समय आ गया है। युवा खिलाड़ियों को ध्यान देना जरूरी है।

रोहित शर्मा के टी20 करियर पर नजर डालें तो पता चलता है कि उन्होंने 148 मैच खेले हैं और 31 की औसत से 3853 रन बनाए हैं। अपने करियर में रोहित ने चार शतक और 29 अर्धशतक लगाए हैं।

इसी अवधि के दौरान, विराट कोहली ने 115 ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले। कोहली ने 52.74 के स्ट्राइक रेट से 4008 रन बनाए हैं। कोहली द्वारा टी20ई में एक शतक और 37 अर्धशतक बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें- Virat Kohli ने शेयर किया Cute Photo, बेटी Vamika और Anushka Sharma साथ आए नजर King Kohli

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं