IND vs SL: टीम इंडिया को मिला गोली से भी तेज़ गेंदबाज, जसप्रीत बुमराह के लिए खतरा बना ये खूंखार खिलाडी!

जसप्रीत बुमराह के लिए खतरा बना ये खूंखार खिलाडी- भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक खूंखार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के करियर के लिए गंभीर खतरा बन सकता है। दरअसल यह तेज गेंदबाज इतना घातक है कि पिच पर भी विरोधी बल्लेबाजों के पैर कांपने लगते हैं.

India vs Sri Lanka, 2nd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया को एक ऐसा खूंखार तेज गेंदबाज मिला है जो जसप्रीत बुमराह के करियर के लिए बड़ा खतरा बन सकता है.

उनके पास इतनी घातक तेज गेंदबाजी क्षमता है कि वह विरोधी टीम के बल्लेबाजों को पिच पर ही थर्रा देते हैं। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट टी20, टेस्ट और वनडे में ये खिलाड़ी टीम इंडिया का पसंदीदा तेज गेंदबाज बन गया है.

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ भी इस तेज गेंदबाज के प्रदर्शन से काफी खुश नजर आए. अब यह तेज गेंदबाज आने वाले लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए खेलता रहेगा.

टीम इंडिया को मिल गोली से भी तेज गेंदबाज

यह तेज गेंदबाज अब जसप्रीत बुमराह के करियर के लिए भी खतरा बन सकता है। इस घातक तेज गेंदबाज के लिए जिम्मेदार कोई और नहीं बल्कि मोहम्मद सिराज हैं।

श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता के मैदान पर खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में मोहम्मद सिराज ने किलर बॉलिंग करते हुए तीन विकेट लिए हैं।

जसप्रीत बुमराह अब चोट के कारण काफी समय तक टीम इंडिया से बाहर रहेंगे। इस समय टीम इंडिया और श्रीलंका वनडे खेल रहे हैं। इस सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें भारत का दौरा करेंगी।

अब जसप्रीत बुमराह के लिए बनेगा बड़ा खतरा!

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जसप्रीत बुमराह चोट के कारण न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर हो सकते हैं।

जुलाई 2022 में इंग्लैंड के दौरे के बाद जसप्रीत बुमराह को कमर का ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ हुआ था, और वह अब फिर से चोटिल हो गए हैं और निकट भविष्य के लिए टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं।

मोहम्मद सिराज को अब इस स्थिति में टीम प्रबंधन द्वारा जसप्रीत बुमराह के विकल्प के रूप में तैयार किया जा रहा है।

मोहम्मद सिराज की लाइन और लेंथ का उपयोग करना बहुत ही किफायती है क्योंकि यह बेहद सटीक है। जब विकेट लेने की बात आती है तो धीमी गेंदें उनकी खासियत होती हैं।

टीम इंडिया के इस गेंदबाज ने मचा रखा कहर 

हमें आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मोहम्मद सिराज 2022 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट विश्व कप में टीम इंडिया के लिए तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

मोहम्मद सिराज ने 2022 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की 27 पारियों में कुल 41 विकेट लिए थे। टीम इंडिया के लिए 18 वनडे मैचों में मोहम्मद सिराज ने 29 विकेट लिए हैं।

वहीं, 8 टी20 मैचों में 11 विकेट लिए। टीम इंडिया के सदस्य के तौर पर मोहम्मद सिराज ने 15 टेस्ट मैचों में 46 विकेट लिए हैं।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया ने अफ़ग़ानिस्तान के साथ वन डे सीरीज खेलने से किया इंकार, वजह है तालिबान

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं