शुभमन गिल के लिए न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहम होगी सीरीज , पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दिया अहम बयान

शुभमन गिल के लिए न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहम होगी सीरीज , पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दिया अहम बयान : भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज़ शुभमन गिल को भविष्य का सितारा माना जा रहा है। श्रीलंका के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज में शुभमन गिल को कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का मौका मिला।

हालांकि ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ पिछली सीरीज में ही ओपनिंग करते हुए दोहरा शतक भी जड़ा था, लेकिन फिर भी टीम ने उनकी जगह गिल को ओपनिंग करने का मौका दिया गया और उन्होंने इस मौके को भुनाते हुए आखिरी वनडे वनडे मैच में शानदार शतकीय पारी खेली।

इस युवा बल्लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में 97 गेंदों में शानदार 116 रन बनाए, लेकिन भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को लगता है कि उनकी असली परीक्षा अभी बाकी है।

ये भी पढ़े : Rishabh Pant ने जान बचने वाले दोनों लड़को को किया धन्यवाद, रजत-निशू ने फरिश्‍ता बनकर बचाई पंत की जान

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुभमन गिल के लिए अहम होगी सीरीज : गौतम गंभीर

स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान गौतम गंभीर से पूछा गया कि शुभमन गिल न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने खेल को एक अलग स्तर पर कैसे ले जा सकते हैं? इस सवाल के जवाब में गौतम ने कहा,

“अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हो सकता है कि यह उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट न रहा हो, लेकिन आपको उन्हें इसका श्रेय भी देना होगा। उन्होंने अपना दूसरा शतक जमाया और आप यही कर सकते हैं। यह प्रतिद्वंद्वी (श्रीलंका) सभी खिलाड़ियों के लिए था लेकिन उन्होंने दोनों हाथों से इस मौके को भुनाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फॉर्म जारी रखने की जरूरत हैं “

गौतम का मानना है कि शुभमन गिल न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखना चाहेंगे. इस बारे में विस्तार से बात करते हुए पूर्व क्रिकेटर ने कहा,

“न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जब आएंगे तो उन्हें काफी बेहतर विपक्षी टीम मिलेगी। हां, उन्होंने अपने लिए नए साल की शुरुआत काफी अच्छी की है और अगर उन्हें मौका मिलता है तो वह न्यूजीलैंड और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले आगामी 4 टेस्ट मैचों में इसे आगे बढ़ाना चाहेंगे। क्योंकि रोहित शर्मा की भी टेस्ट टीम में वापसी हो रही है और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज भी होगी, जिसमें वह अपनी अच्छी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे.”

गौतम गंभीर का कहना है कि टीम प्रबंधन निश्चित रूप से विश्व कप से पहले पंजाब के सलामी बल्लेबाज को एक कठिन गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ परखना चाहेगा। इस बारे में उन्होंने कहा,

“वह गेंदबाजी आक्रमण उनकी परीक्षा लेगा, विशेषकर ऑस्ट्रेलिया की। मैं न्यूजीलैंड के बारे में निश्चित रूप से नहीं कह सकता क्योंकि उनके पास टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट नहीं हैं। लेकिन आप खुद को सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ परखना चाहते हैं क्योंकि विश्व कप में अगर वे आपकी योजना का हिस्सा हैं और अगर वे शुरुआत करते हैं तो आपको अपने खेल के बारे में और जानने को मिलता है।”

गौरतलब है की श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन किया , उन्होंने तीन मैचों में एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 207 रन बनाये।

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Leave a Comment

Kiran Yadav

Delve into the world of cricket with an author who brings 2 years of immersive experience in the sport. From in-depth match analyses to captivating narratives of cricketing journeys, discover a wealth of insights and passion for the game. Join me on this cricketing odyssey as we explore the nuances, triumphs, and stories that make cricket a truly remarkable sport.