भारत की सीरीज जीत से न्यूजीलैंड का बुरा हाल, ऑस्ट्रेलिया को लगा 440 वोल्ट का झटका

भारत की सीरीज जीत से न्यूजीलैंड का बुरा हाल- भारत और न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज नहीं खेलने का फैसला किया है। भारत ने लगातार दो मैच जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है।

न्यूजीलैंड को शनिवार को पहली पारी में 108 रन बनाने में सिर्फ 108 रन लगे। भारत 20.1 ओवर में एक छोटे से लक्ष्य का पीछा करने में सफल रहा और एक छोटे से लक्ष्य का सामना करने के बावजूद 2 विकेट से मैच जीत लिया।

अब जबकि भारत ने सीरीज जीत ली है तो उसके पास सीरीज में क्लीन स्वीप करने का मौका है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का फैसला हो गया है। लगातार दो वनडे जीत के साथ, भारत के पास श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त है।

भारत ने पहले मैच में 12 रन की रोमांचक जीत हासिल की थी। 8 विकेट के बड़े अंतर ने दूसरे वनडे के परिणाम को निर्धारित किया

भारत ने दूसरे वनडे में कातिलाना गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड को 108 रनों पर ढेर कर दिया। मिचेल सेंटनर ने 27 रन बनाए जबकि ग्लेन फिलिप्स ने 36 रन बनाए। पिछले मैच के हीरो रहे माइकल ब्रेसबेस मैच में केवल 22 रन ही बना सके।

इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन रहा। मुहम्मद शमी ने तीन विकेट लिए, जबकि हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर ने दो-दो विकेट लिए। कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर और मुहम्मद सिराज ने एक-एक विकेट लिया।

इस बात की अच्छी संभावना है कि भारत न्यूजीलैंड को हरा देगा। वनडे सीरीज 3-0 से जीतने पर टीम इंडिया 113 अंकों के साथ वनडे रैंकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी. न्यूजीलैंड पर भारत की जीत ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए करारा झटका होगी।

वनडे रैंकिंग में, ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला में भारत की 3-0 की जीत के बाद चौथे स्थान पर आ जाएगा। पहले दो मैच जीतकर भारत के 112 अंक हो गए हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के 112 अंक हैं।

लगातार दूसरी हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम वनडे सीरीज में शीर्ष पर रहने के बाद 117 अंक से गिरकर 115 अंक पर आ गयी है. तीसरी हार मिलने पर उसके 113 अंक हो जाएंगे और इंग्लैंड पहले स्थान पर पहुंच जाएगा, जबकि न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगा।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: न्यूजीलैंड के कप्तान रोहित की टीम इंडिया से वनडे सीरीज हारने पर टूट गए, दिल चीरने वाला बयान दिया मैच के बाद

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं