IPL में रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव से बहुत कुछ सीखा: डेवाल्ड ब्रेविस

IPL में रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव से बहुत कुछ सीखा- इंडियन प्रीमियर लीग में, देवल्ड ब्रेविस मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं, और दक्षिण अफ्रीकी टी-20 लीग में, वह एमआई केप टाउन के लिए खेलते हैं।

एमआई केप टाउन के उभरते हुए स्टार डेवाल्ड ब्रेविस के अनुसार, उनके आदर्शों में मुंबई इंडियंस टीम के साथी रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव शामिल हैं।

उनसे सीखना उनके लिए बहुत अच्छा अनुभव रहा है। चल रहे SA20 के शुरुआती मैच में ब्रेविस ने 70 अंकों का शानदार स्कोर बनाया। दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग में ब्रेविस ने 117 के स्ट्राइक रेट से 133 रन बनाए हैं।

ब्रेविस ने पार्ल रॉयल्स के खिलाफ एमआई केप टाउन मैच से पहले मुंबई इंडियंस परिवार की दो टीमों का प्रतिनिधित्व करने पर प्रसन्नता व्यक्त की। पिछले सीजन में वह मुंबई इंडियंस के सदस्य थे।

शनिवार को जारी एक बयान में ब्रेविस ने कहा, “नीला मेरा पसंदीदा रंग है, इसलिए मैं फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनकर रोमांचित हूं। केपटाउन का मौसम भी शानदार है।”

एक सवाल के जवाब में ब्रेविस ने कहा, ‘मैं कई खिलाड़ियों को अपना आदर्श मानता हूं। उदाहरण के लिए, रोहित शर्मा और सूर्य कुमार, और अन्य सभी दिग्गज, मुझे उनके साथ खेलने में मजा आता है।”

इसके साथ ही उन्होंने कहा, ”मैंने आईपीएल से काफी कुछ सीखा है.” इन सितारों से मिलना बिल्कुल अलग अनुभव था, लेकिन मेरी कोचिंग टीम ने मुझे अपना होने का एहसास कराया और मुझे उनसे अभिभूत न होने की सलाह दी।

ब्रूइस के अनुसार, उन्होंने एमआई केपटाउन के साथ अपने अनुभव के हर पल का लुत्फ उठाया है। “ये नई चीजें हैं जो आप उनसे सीखते हैं,” उन्होंने कहा। उनसे आपको महत्वपूर्ण जानकारी मिलती है।

हाश (हाशिम अमला) के साथ काम करना खुशी की बात है, वह एक अद्भुत कोच और व्यक्ति हैं, इसलिए वह मेरे दिल को शांति देते हैं और साथ ही मुझे कई चीजें हासिल करने में मदद करते हैं।

दक्षिण अफ्रीका के एक समाचार पत्र के साथ एक साक्षात्कार में, बल्लेबाज ने कहा, “कोच साइमन एक उत्कृष्ट कोच हैं। एक दूसरे से सीखना और चीजों को साझा करना हमेशा संभव होता है।

जब भी मैं उनसे अपनी बल्लेबाजी के बारे में बात करता हूं, हम हमेशा इस पर चर्चा करते हैं। परिणामस्वरूप , सभी कोच बहुत अच्छी जानकारी साझा करते हैं जिसे आप अपने खेल में लागू कर सकते हैं।”

उनके अनुसार, “मैं वास्तव में (एसए20 में) हर एक पल का आनंद ले रहा हूं। न्यूलैंड्स में एमआई केप टाउन का घरेलू मैदान हमारे दिलों में एक विशेष स्थान रखता है। यह हमारे लिए पहले से ही एक विशेष स्मृति थी।”

यह भी पढ़ें- भारतीय क्रिकेटर उमेश यादव से पूर्व मैनेजर ने ठगे 44 लाख रूपये, पुलिस ने शुरू की जांच

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं