क्रिकेट के फैन मामा ने भांजी को बना दिया चैंपियन, अब कोहली उठाते हैं खर्चा, धोनी भी हुए फैन, See Photos!

क्रिकेट के फैन मामा ने भांजी को बना दिया चैंपियन- क्रिकेट प्रेमियों के बारे में एक अजीब कहानी है। कड़ी मेहनत करके कई खिलाड़ी अपने सपनों को हासिल करते हैं।

फिर भी, कुछ लोगों की किस्मत उनके पक्ष में नहीं होती है। एक चाचा-भतीजी जो मायके के रिश्तेदार हैं, की भी कुछ ऐसी ही कहानी है। वह दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली और एमएस धोनी के भी फैन रहे हैं।

1629191465611b7d29701fe

साल की स्टार एथलीट पूजा बिश्नोई हैं, जो 9 साल की हैं। एक अंकल का होना जो क्रिकेट का प्रशंसक है, उसकी सफलता की कुंजी है।

सरवन बुदिया नाम के 22 वर्षीय युवक ने क्रिकेटर बनने का सपना देखा था। इसके अतिरिक्त, उन्होंने कुछ राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रतिष्ठा अर्जित की है। हालांकि, उन्हें किसी समय हैमस्ट्रिंग दर्द का सामना करना पड़ा था। गति के साथ चलने में असमर्थता के परिणामस्वरूप उनके सपने अधूरे रह गए।

WhatsApp Image 2023 01 28 at 16.50.57

सरवन ने अपनी भतीजी पूजा बिश्नोई को शीर्ष पर ले जाने की ठानी, भले ही वह खुद उस मुकाम तक नहीं पहुंच सके। सरवन ने पूजा को दौड़ने की तैयारी तब शुरू की थी जब वह सिर्फ तीन साल की थी।

पूजा विश्नोई भी अपने मामा की तरह खेलकूद की दीवानी थीं। उनके लिए अपने गांव में दौड़ प्रतियोगिताओं में भाग लेना आम बात थी। इसके बाद वह उन लड़कों को भी पीछे छोड़ देती थीं, जिनकी उम्र उनसे कहीं ज्यादा होती थी।

WhatsApp Image 2023 01 28 at 16.50.58 2

पूजा एक किसान परिवार से आती हैं। अपने प्रशिक्षण को जारी रखने के लिए सरवन बुदिया को समाज और अपने परिवार के ताने सहने पड़े। उनकी भतीजी के स्टार एथलीट बनने के बाद ही मामा ने उन्हें स्टार एथलीट बनाकर चैन की सांस ली।

पूजा महज 9 साल की हैं और क्रिकेट के दिग्गज विराट कोहली और एमएस धोनी की फैन हो गई हैं। धोनी और पूजा के बीच मुलाकात हुई। विराट कोहली का खर्चा वही उठा रहे हैं।

पूजा को विराट कोहली ने जोधपुर में एक फ्लैट भी दिया है। पूजा के भाई को ट्रेनिंग देने के साथ-साथ सरवन बुडिया अपने मामा को भी ट्रेनिंग दे रही है।

IMG 6587

सरवन के अब दो बड़े सपने इस प्रकार हैं। उनका पहला लक्ष्य अपनी भतीजी उसेन बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ना था। इसके अतिरिक्त, उनका एक खेल अकादमी खोलने का दूसरा सपना है जहाँ गरीब खिलाड़ियों को बेहतर एथलीट बनने के लिए प्रशिक्षित किया जा सके।

सरवन इस समय पूजा और उसके भाई पर काफी मेहनत कर रहा है। नतीजतन, ऐसा लगता है कि पूजा निकट भविष्य में किसी समय उसेन बोल्ट के रिकॉर्ड को तोड़ने में सक्षम होगी।

वह चाहता है कि वह अपने परिवार की तरह नाम कमा सके, अब वह चाहता है कि पूजा का भाई भी ऐसा ही करे।

पूजा बिश्नोई को देश के शीर्ष एथलीटों में से एक बनते देखने के बाद, सरवन को भी ऐसा नहीं बनने का पछतावा होगा। अब जब उन्होंने गरीब बच्चों पर फोकस किया है और उन्हें सफल खिलाड़ी बनाया है तो वह उन्हें और भी सफल बनाना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें- MS Dhoni Movie: क्रिकेट के बाद अब फिल्म में धोनी का जलवा, धोनी की फिल्‍म का पहला लुक आया सामने, WATCH VIDEO!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं