IPL 2023 Schedule: 1 अप्रैल से शुरू होगा आईपीएल, BCCI अधिकारी ने दिया इनसाइडस्पोर्ट को अपडेट

1 अप्रैल से शुरू होगा आईपीएल- IPL 2023 का शेड्यूल: बीसीसीआई आईपीएल 2023 (IPL 2023) पर फोकस कर रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईपीएल में…

बीसीसीआई के लिए आईपीएल 2023 (IPL 2023) की प्लानिंग पर ध्यान देना जरूरी है. आईपीएल के 1 अप्रैल से शुरू होने की उम्मीद है, जबकि इसका फाइनल मैच रविवार, 28 मई को होने की उम्मीद है.

8 जून से ओवल में शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप खिताबी मुकाबले के कारण आईपीएल के कार्यक्रम को थोड़ा छोटा करने के लिए।

बहरहाल, आईपीएल 2023 (IPL 2023 Final Date) की अंतिम तिथि केवल 58 दिन दूर है। फाइनल शेड्यूल क्या होगा इसकी घोषणा फरवरी के पहले हफ्ते में की जाएगी।

इनसाइडस्पोर्ट को दिए इंटरव्यू में बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हम कार्यक्रम पर चर्चा के अंतिम चरण में हैं।’

शेड्यूल अगले महीने की शुरुआत में जारी होने की उम्मीद है। जैसे ही महिला आईपीएल टीमों को अंतिम रूप दिया जाएगा, पुरुषों की आईपीएल के लिए एक बैठक होगी।

इसके बाद हम टीमों को अंतिम रूप देंगे। फिलहाल जून के दूसरे हफ्ते में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तैयारी के लिए आईपीएल को मई के अंत तक पूरा करने पर विचार किया जा रहा है।

इसी वजह से आईपीएल की शुरुआत 1 अप्रैल से होनी चाहिए. मुझे विश्वास है कि हम यही करने की कोशिश कर रहे हैं।”

IPL 2023 Schedule

  • बीसीसीआई आईपीएल की शुरुआत की तारीख एक अप्रैल से शुरू करने पर विचार कर रहा है क्योंकि यह शनिवार को पड़ता है।
  • फाइनल 28 मई, रविवार को होने की संभावना है।
  • IPL 2023 शेड्यूल की पुष्टि के लिए IPL GC फरवरी के पहले सप्ताह में आयोजित किया जाएगा।
  • आईपीएल विंडो शुरू में लंबी अवधि के लिए थी।
  • हालांकि आठ जून को डब्ल्यूटीसी फाइनल होने के कारण बीसीसीआई को विंडो छोटी करनी पड़ी है।
  • सभी संभावना में, ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट नियमित आईपीएल प्लेऑफ चरण के लिए उपलब्ध नहीं होंगे यदि वे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए अर्हता प्राप्त करते हैं।
  • अगर भारत क्वॉलिफाई करता है तो कुछ खिलाड़ी जो आईपीएल प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाएंगे, उनका ओवल फाइनल से पहले शॉर्ट कैंप होगा।
  • जबकि ऑस्ट्रेलिया ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है, भारत अगले महीने घरेलू सीरीज में ऑस्ट्रेलिया पर 3-1 या 2-0 से जीत के साथ पहुंच सकता है।

टेस्ट नियमित जो आईपीएल 2023 के प्लेऑफ़ में भाग नहीं लेंगे, अगर भारत विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह बनाता है तो एक छोटा शिविर होगा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम इसी तरह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से कम से कम 10 दिन पहले आईपीएल 2023 से सभी नियमित टेस्ट खिलाड़ियों को वापस ले लेगी।

यह भी पढ़ें- Viral Video: Drunk है.. चला भी नहीं जा रहा, युजवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री वर्मा नशे में हुई स्पॉट, WATCH VIDEO!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं