Rashid Khan: राशिद खान ने कठिन बचपन से उठकर मेहनत से कमाया नाम, जानिए रशीद खान की स्ट्रगल स्टोरी, See Photos!

राशिद खान ने कठिन बचपन से उठकर मेहनत से कमाया नाम- जब वह एक बच्चा था तब उसने क्रिकेट खेलना शुरू किया और 2017 में अपनी आईपीएल यात्रा शुरू की जब उसे सनराइजर्स हैदराबाद ने बेंगलुरु नीलामी के दौरान 4 करोड़ की भारी कीमत पर खरीदा।

2017 से 2021 तक की अवधि में वह सनराइजर्स के साथ थे। 2021 में, आईपीएल में नई टीमें जोड़ी गईं और आईपीएल नीलामी होने से पहले उन्हें गुजरात टाइटन्स द्वारा एक ड्राफ्ट खिलाड़ी के रूप में चुना गया।

rashid khan

2015 में उन्होंने अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय वनडे और टी20 में पदार्पण किया था।

कई अंतरराष्ट्रीय लीग हैं जिनमें वह खेलता है और वह समग्र रूप से कई टीमों का सदस्य है।

1647987834 rashid khan

जब वह एक बच्चा था, उसने क्रिकेट खेलना शुरू किया और बेंगलुरु में अपनी आईपीएल यात्रा शुरू की।

बेंगलुरु में 2017 की नीलामी में, उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा 4 करोड़ की चौंका देने वाली कीमत में बेचा गया था, जो एक क्रिकेटर के लिए रिकॉर्ड कीमत थी।

Rashid Khan luxurious life

2017 से 2021 तक वह सनराइजर्स टीम के सदस्य रहे। इंडियन प्रीमियर लीग ने 2021 में लीग में नई टीमों को जोड़ा, और नीलामी होने से पहले उन्हें गुजरात टाइटन्स द्वारा ड्राफ्ट खिलाड़ी के रूप में चुना गया।

b5c43c2b untitled design 25

एक साल पहले, उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे और टी20 दोनों में राष्ट्रीय टीम के लिए पदार्पण किया था। ऐसी कई अंतरराष्ट्रीय लीग हैं जिनमें वह खेलता है और जिन टीमों का वह हिस्सा है।

यह भी पढ़ें- Prithvi Shaw: पृथ्वी शॉ को उनकी गर्लफ्रेंड ने दिया प्यार में धोखा, दूसरी गर्लफ्रेंड ने की बेवफाई तो क्रिकेटर का टूट गया दिल 

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं