भारतीय टीम के ये 5 क्रिकेटर करोड़ों कमाते हैं, फिर भी बिताते है बेहद साधारण जिंदगी!

भारतीय टीम के ये 5 क्रिकेटर करोड़ों कमाते हैं- पूरी दुनिया में भारतीय खिलाड़ियों का क्रेज है। खेल के साथ-साथ यह भी स्पष्ट है कि हमारे खिलाड़ियों के पास एक शुद्ध हृदय है जिसे स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है।

इस लेख का उद्देश्य आपको भारतीय टीम के उन 5 क्रिकेटरों के बारे में बताना है जिनकी सालाना आय करोड़ों में है, लेकिन वे अपनी उच्च आय के बावजूद बहुत ही साधारण जीवन जीते हैं।

सचिन तेंदुलकर

जिस व्यक्ति को क्रिकेट का भगवान माना जाता है, सचिन तेंदुलकर बेशक हर साल करोड़ों कमाते हैं, लेकिन सचिन वैद्यशाला अभी भी पैसा कमाने से ज्यादा जीवन जीने में विश्वास करते हैं। सचिन के लिए शुरू से ही जीवन जीने का एक सरल तरीका रहा है।

राहुल द्रविड़

इसमें कोई शक नहीं है कि राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम की दीवार के रूप में जाना जाता है, और वह अपने जीवन जीने के तरीके के लिए भी जाने जाते हैं। इसके अलावा द्रविड़ बेहद सादा जीवन भी जीते हैं।

वीरेंद्र सहवाग

इस लिस्ट में भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी शामिल हैं. वीरेंद्र सहवाग की सालाना कमाई अरबों में होने के बावजूद वीरू पाजी अपनी ज्यादा कमाई के बावजूद बेहद सादा जीवन जीते हैं।

अनिल कुंबले

इस तथ्य के बावजूद कि भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाजों में से एक अनिल कुंबले हर साल करोड़ों रुपये कमाते हैं, कुंबले का मानना है कि उन्हें बहुत ही सरल जीवन जीना चाहिए।

कपिल देव

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव के नेतृत्व के परिणामस्वरूप हम विश्व कप जीतने में सफल रहे और ऐसा करने वाली पहली एशियाई टीम बन गए। कपिल देव की सालाना आय में कई करोड़ रुपये हैं, लेकिन कपिल पाजी कपिल देव की तुलना में बहुत ही साधारण जीवन जीते हैं।

यह भी पढ़ें- VIRAL NEWS: Hardik Pandya 14 फरवरी को करेंगे दूसरी बार शादी, शादी में बाराती बनेगा बेटा अगस्त्य!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं