IND vs AUS: दिल्‍ली टेस्‍ट देखने के लिए फैंस हुए उत्साहित, 5 साल बाद पहली बार हुआ है ऐसा!

दिल्‍ली टेस्‍ट देखने के लिए फैंस हुए उत्साहित- इसकी शुरुआत शुक्रवार को दिल्ली में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट से होगी। मैच दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में खेला जाएगा।

दिल्ली दिसंबर 2017 के बाद पहली बार किसी टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा। नागपुर में पहला टेस्ट पारी के अंतर से जीतकर, भारतीय क्रिकेट अब चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है।

डीडीसीए के संयुक्त सचिव राजन मनचंदा ने मंगलवार को पीटीआई से कहा, ‘हम दिल्ली टेस्ट के लिए खचाखच भरे स्टेडियम की उम्मीद कर रहे हैं।’

इतने लंबे समय के बाद पहली बार दिल्ली में टेस्ट मैच खेले जा रहे हैं। इसको लेकर फैंस में काफी दिलचस्पी है। अनुमान है कि अरुण जेटली स्टेडियम में 40,000 दर्शकों को समायोजित किया जा सकता है।

तदनुसार, डीडीसीए के सदस्यों के बीच 8,000 टिकट वितरित किए गए और 24,000 टिकट बेचे गए। बाकी सीटें उन अधिकारियों के लिए हैं जो खेल में भाग लेंगे। खेल के दौरान, सुरक्षा एस्कॉर्ट्स के परिवारों के लिए स्टैंड का एक हिस्सा आरक्षित है।

नागपुर में पहले टेस्ट में बड़ी संख्या में प्रशंसकों ने भाग लिया, जिससे टेस्ट क्रिकेट की प्रतिष्ठा बढ़ गई। उम्मीद की जा रही है कि दूसरा टेस्ट भी पहले जैसा ही होगा।

नागपुर में पहला टेस्ट पारी और 132 रन से जीतने के बाद रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय टीम ने चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है।

भारतीय टीम को डब्ल्यूटीसी के फाइनल में जगह बनाने के लिए जरूरी है कि वह बॉर्डर-गावस्कर सीरीज जीते। डब्ल्यूटीसी फाइनल में आगे बढ़ने के लिए टीम इंडिया के लिए कंगारू टीम को 3-0 से हराना अहम होगा।

यह भी पढ़ें- WPL 2023: Pooja Vastrakar को मिले 1.9 करोड़ रूपए, पिता ने दी FD कराने की सलाह बोले- बहुत पैसा वेस्ट करती है लड़की!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं