Cheteshwar Pujara: चेतेश्‍वर पुजारा के 100वें टेस्‍ट को टीम इंडिया ने बनाया खास, गावस्कर से कैप पाकर इमोशनल हुए पुजारा, वायरल हुआ वीडियो, WATCH VIDEO!

चेतेश्‍वर पुजारा के 100वें टेस्‍ट को टीम इंडिया ने बनाया खास- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। पुजारा के टेस्ट करियर का 100वां मैच आज खेला जा रहा है.

पुजारा की उपलब्धि के परिणामस्वरूप, वह 100 या अधिक टेस्ट खेलने वाले 13वें भारतीय हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है।

मैच से पहले प्रस्तुति समारोह के दौरान महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने चेतेश्वर पुजारा को उनकी 100वीं टेस्ट कैप भेंट की।

जैसे ही पुजारा सेंचुरी सदस्यों के क्लब में शामिल हुए, गावस्कर ने उनका स्वागत किया। इस दौरान बड़ी संख्या में पुजारा के परिवार के सदस्य स्टेडियम में मौजूद थे.

क्‍या कहा पुजारा ने

पुजारा की बातों के जवाब में उन्होंने कहा, ‘धन्यवाद सनी भाई, आपसे यह तोहफा पाकर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं।’ यह आप जैसे लोग हैं जो मुझे महानता के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करते हैं।

जब मैं छोटा था तब मैंने हमेशा भारत के लिए खेलने का सपना देखा था, लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं 100 टेस्ट खेलूंगा। क्रिकेट का टेस्ट प्रारूप आपके स्वभाव की सच्ची परीक्षा है और मेरा मानना है कि यह खेल का सच्चा प्रारूप है।

साथ ही उन्होंने कहा, ”जिंदगी और टेस्ट क्रिकेट में कई समानताएं हैं.” यह बुरे समय से लड़ने की क्षमता है जो अंततः सफलता की ओर ले जाएगी।

जैसा कि मुझे युवा खिलाड़ियों पर गर्व महसूस होता है, मैं उन्हें कड़ी मेहनत करने और एक दिन भारत के लिए खेलने का प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित करूंगा।

कृपया मेरे परिवार, दोस्तों और उन सभी को धन्यवाद स्वीकार करें जिन्होंने मेरा समर्थन किया है। बीसीसीआई, मीडिया और मेरे साथियों और सहयोगी स्टाफ के साथ काम करके खुशी हुई।

गार्ड ऑफ ऑनर दिया भारतीय टीम ने

नतीजतन, पुजारा के 100वें टेस्ट को भारतीय टीम ने बेहद खास बना दिया। इससे पहले दिन में, रोहित शर्मा ने पुजारा को गार्ड ऑफ ऑनर पेश करने में भारतीय टीम का नेतृत्व किया।

सभी को धन्यवाद देते हुए पुजारा ने आभार व्यक्त किया। इस खास पल का एक वीडियो बीसीसीआई के सोशल मीडिया हैंडल पर अपलोड किया गया और तब से यह वायरल हो गया है।

यह आपके लिए कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11 में दो बदलाव किए गए, जबकि भारत की प्लेइंग 11 में एक बदलाव किया गया।

यह भी पढ़ें- Chetan Sharma Resignation: चेतन शर्मा ने BCCI के चीफ सिलेक्टर पद से दिया इस्तीफा.

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं