Chetan Sharma Sting: चेतन शर्मा का एक OTT प्रोजेक्ट की आड़ में किया गया स्टिंग ऑपरेशन, जानिए चेतन शर्मा स्टिंग की पूरी इनसाइड स्टोरी, WATCH VIDEO!

चेतन शर्मा का एक OTT प्रोजेक्ट की आड़ में किया गया स्टिंग ऑपरेशन- एक स्टिंग ऑपरेशन के बाद विवाद के कारण, चेतन शर्मा ने भारतीय क्रिकेट टीम चयन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

मुख्य चयनकर्ता द्वारा एक टीवी स्टिंग ऑपरेशन के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के बारे में कई खुलासे किए गए थे। इस बीच, इनसाइडस्पोर्ट ने पूरी घटना की एक अंदरूनी कहानी का खुलासा किया है। यहां बताया गया है कि चेतन शर्मा से कैसे संपर्क किया गया और यह सब कैसे हुआ।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि चेतन शर्मा को टी20 विश्व कप के बाद तीनों अन्य चयनकर्ताओं के साथ हटा दिया गया था। हालांकि, बीसीसीआई ने पिछले महीने ही पूर्व विश्व कप खिलाड़ी को फिर से नियुक्त किया था।

उनका इस्तीफा बीसीसीआई सचिव जय शाह ने तुरंत स्वीकार कर लिया था, जब वह शुक्रवार को कोलकाता में रणजी ट्रॉफी ड्यूटी पर थे। हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा नाराज थे, हालांकि उन्होंने कुछ भी नया नहीं बताया।

बिग स्टिंग कैसे हुआ? पत्रकार अपनी पहचान छिपाते हैं और एक ओटीटी परियोजना के लिए शर्मा से संपर्क करते हैं। टेस्ट, जो व्यापक रूप से लोकप्रिय हुआ, को 8-एपिसोड की ऑस्ट्रेलियाई वृत्तचित्र श्रृंखला में रूपांतरित किया गया।

चेतन शर्मा को बताया गया कि बीसीसीआई ने शुरुआत में मना करने के बाद बड़े प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है. चेतन हालांकि पत्रकारों से बात करने को लेकर आश्वस्त नहीं हुए।

कई बैठकों के बाद ही शर्मा ने बात की, क्योंकि उन्हें बताया गया था कि यह पूरी तरह से ऑफ-द-रिकॉर्ड होगा। सामग्री की रणनीति तैयार करने के लिए पत्रकार जानना चाहते थे कि पर्दे के पीछे क्या चल रहा है।

इनसाइडस्पोर्ट को दिए इंटरव्यू में बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘यह वाकई शर्मनाक है।’ सिर्फ बीसीसीआई के लिए ही नहीं बल्कि पूरे भारतीय क्रिकेट समुदाय के लिए भी।

इस समय हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेल रहे हैं, जिसका हमारी टीम पर काफी असर पड़ेगा। यह बोर्ड की जिम्मेदारी होगी कि वह न केवल क्रिकेटरों को शांत करे बल्कि उनकी प्रतिक्रियाओं को भी संभाले।

एक औपचारिक आंतरिक जांच की जाएगी। उनके (चेतन शर्मा के) दिन अब गिने-चुने हैं क्योंकि खिलाड़ी अब उन पर भरोसा नहीं करेंगे।”

जानिए आखिर वास्तव में क्या हुआ?

ज़ी न्यूज़ ने बीसीसीआई के चयनकर्ताओं के अध्यक्ष चेतन शर्मा पर एक स्टिंग ऑपरेशन किया था। भारतीय क्रिकेट का भविष्य चुनने वाले शख्स के मुताबिक, 100% फिट होने के लिए कई भारतीय क्रिकेट सितारे मैच से पहले इंजेक्शन लेते हैं।

इसके विपरीत, वे न तो इंजेक्टेबल दर्द निवारक हैं और न ही चिकित्सकीय रूप से निर्धारित दवाएं हैं।

खिलाड़ियों के लिए मेडिकल टेस्ट पास करना संभव नहीं है, लेकिन वे मैच मिस नहीं करना चाहते। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी 80% फिट होने पर भी 100% फिट होने के लिए इंजेक्शन लेते हैं।

इन गोलियों में दर्द से राहत नहीं है। ऐसा माना जाता है कि इन इंजेक्शनों में किसी प्रकार की ऐसी दवा होती है जो डोप टेस्ट में नहीं पाई जाती है।

यह भी पढ़ें- IPL 2023: CSK अधिकारी ने किया कन्फर्म, MS Dhoni अपना आईपीएल का आखिरी मैच इस तारीख को खेलेंगे

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं