IND vs AUS: राहुल द्रविड़ ने बताया भटूरे का असली सच, विराट कोहली ने खाने के लिए नहीं मंगाए थे छोले-भटूरे, WATCH VIDEO!

विराट कोहली ने खाने के लिए नहीं मंगाए थे छोले-भटूरे- भारत-ऑस्ट्रेलिया का ‘पैकेट’: राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली से खाने के लिए छोले-भटूरे नहीं मांगने का सच बताया हिंदी न्यूज़ लाइव

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज भारत ने 2-0 से जीत ली है। दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट में उसने छह विकेट से जीत दर्ज की थी।

इस मैच के दौरान अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली ने पहली पारी में 44 और दूसरी पारी में 20 रन बनाए। मैच के दौरान कोहली के वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स भड़क गए। विराट यह देखकर बहुत खुश हुए कि सपोर्ट स्टाफ का एक सदस्य उनके लिए कुछ खाने के लिए लेकर आया।

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने दावा किया कि कोहली ने छोले-भटूरे ऑर्डर किए थे। दिल्ली निवासी विराट इंटरव्यू में कई बार इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि उन्हें छोले-भटूरे कितने पसंद हैं।

कोहली का वीडियो वायरल होने के बाद फैन्स को यकीन हो गया कि उन्होंने घरेलू खेल के लिए छोले-भटूरे ऑर्डर किए हैं. इसके पीछे की सच्चाई का खुलासा भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद किया।

कोहली का ऑफर ठुकराया द्रविड़ ने

उन्होंने द्रविड़ से कहा कि कोहली ने खाने के लिए छोले-कुलचे मांगे थे. कोच इंडियन ने कहा, “यह छोले भटूरे नहीं थे।” वास्तव में वे छोले-कुलचे थे। द्रविड़ के अलावा कोहली ने उन्हें भी खाने के लिए कहा.

इसी को जोड़ते हुए उन्होंने कहा, “उन्होंने (कोहली) मेरे पास लाकर मुझे लुभाने की कोशिश की, लेकिन मैंने मना कर दिया क्योंकि मैं 50 साल का हूं. मैं अब इतने उच्च स्तर के कोलेस्ट्रॉल को संभालने में सक्षम नहीं हूं.”

सचिन का रिकॉर्ड तोड़ा कोहली ने

दिल्ली टेस्ट कोहली के लिए एक बड़ी सफलता थी क्योंकि उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की थी। उनके द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 25 हजार रन बनाए गए हैं।

उनके द्वारा क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज समय में 25,000 रन बनाए गए थे। विराट ने इस मामले में महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा।

कोहली द्वारा खेली गई 549वीं अंतरराष्ट्रीय पारी ने उन्हें इस मुकाम के करीब ला खड़ा किया। इसके विपरीत सचिन तेंदुलकर ने 577 पारियां खेली थीं।

इसे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस, श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने ने 701 पारियों में पूरा किया था। पोंटिंग ने 588, कैलिस ने 594, संगकारा ने 608 और जयवर्धने ने 25000 रन पूरे किए।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus: KL Rahul को टीम में जगह बनाने में मिली सफलता, लेकिन सेलेक्टरों ने दे डाली ये सजा

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं