IPL 2023: Ravindra Jadeja का सपना रह गया अधूरा, IPL 2023 का कोई भी मैच नहीं खेल पायेंगे, आखरी फैसला आया सामने.

Ravindra Jadeja का सपना रह गया अधूरा- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के शुरुआती टेस्ट मैच में, भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का नाम तब विवादों में आया जब उनका एक वीडियो गेंद से छेड़छाड़ का सबूत दिखा।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल-2023) के आगामी सत्र में उनके भाग लेने पर अब सवाल उठने लगे हैं।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पर शिकंजा कसती नजर आ रही है. सीरीज के पहले टेस्ट में नागपुर के वीसीए स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया की 177 रनों की पहली पारी को भारतीय गेंदबाजों ने आउट कर दिया।

नतीजतन दूसरे दिन की बल्लेबाजी लाजवाब रही। नाबाद अर्धशतकों में रोहित शर्मा का शतक और रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के अर्धशतक शामिल हैं। इस बीच जडेजा गेंद से छेड़छाड़ के आरोपों के कारण सुर्खियों में रहे हैं।

टीम इंडिया बैक फुट पर नहीं फ्रंट-फुट पर है

मैच के पहले दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों का पूरा दबदबा रहा। यह ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का शानदार प्रदर्शन था, जिन्होंने पांच विकेट लिए।

साथ ही ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट चटकाए। नतीजतन, रोहित शर्मा ने 120 रनों की अविश्वसनीय पारी खेली।

212 गेंदों में कुल 15 चौके और 2 छक्के लगे। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक रवींद्र जडेजा 66 रन बनाकर नाबाद रहे और अक्षर पटेल ने 52 रन बनाए। भारत की ओर से 321 रन का स्कोर बनाया गया है जिसे सात विकेट गंवाकर 144 रन का फायदा हुआ है.

जडेजा का नाम बॉल-टैंपरिंग से जोड़ा

सोशल मीडिया पर पहले दिन रवींद्र जडेजा का एक वीडियो वायरल हो रहा था। कुछ लोगों ने इस घटना की तुलना ‘बॉल टैम्परिंग’ से की है।

इसके अतिरिक्त, क्या उस पर प्रतिबंध लगाया जाएगा, यह सवाल उठाया गया है। क्या उनके पास आईपीएल के आगामी सत्र में भाग लेने का मौका है?

लोगों का कहना है कि जडेजा ने अपनी उंगली पर मलहम लगाया और दूसरों का कहना है कि जब वह वास्तव में मलहम लगा रहे थे तो उन्होंने अपनी गेंद पर क्रीम लगाई।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: राहुल द्रविड़ ने बताया भटूरे का असली सच, विराट कोहली ने खाने के लिए नहीं मंगाए थे छोले-भटूरे, WATCH VIDEO!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं