India Vs Australia : Jaydev Unadkat वनडे टीम में 9 साल बाद लौटे, नहीं मिला Sanju Samson को मौका.

Jaydev Unadkat वनडे टीम में 9 साल बाद लौटे- जसप्रीत बुमराह, जो चोट के कारण सितंबर 2022 से एक अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं खेले हैं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम से बाहर होने के बाद आईपीएल के साथ मैदान पर वापसी करेंगे।

चेतन शर्मा के चयन समिति से इस्तीफा देने के बाद से बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार 17 मार्च से शुरू होने वाली तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए भी टीम का चयन किया है।

खेल के प्रशंसक और आलोचक। केएल राहुल खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और संजू सैमसन को लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है, ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या उन्हें मौके देना जारी रखा जाए।

विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर सैमसन को खेलने का मौका नहीं मिला. बीसीसीआई के मुताबिक 50 ओवर की टीम में राहुल नहीं बल्कि ईशान किशन मुख्य विकेटकीपर हैं। इसके बावजूद राहुल विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर भारतीय टीम का हिस्सा बने रहेंगे।

उनादकट वनडे टीम में नौ साल बाद लौटे

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को चयन समिति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुना, जिसने सभी को चौंका दिया.

9 साल बाद कप्तान उनादकट ने सौराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी जीतकर सीमित ओवरों की सीरीज के लिए वनडे टीम में वापसी की।

भले ही उन्होंने अपना आखिरी वनडे 2013 में खेला था, लेकिन चयनकर्ताओं ने इस अनुभवी गेंदबाज पर भरोसा जताया है, जो देश में बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों की कमी को उजागर करता है.

हाल ही में, अर्शदीप सिंह को एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में आज़माया गया था, लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की श्रृंखला के लिए टीम नहीं बनाई।

बुमराह आईपीएल के साथ ही करेंगे वापसी

पीठ की चोट के कारण, जसप्रीत बुमराह सितंबर 2022 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हैं। टी20 विश्व कप, बांग्लादेश दौरे, श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और एकदिवसीय टीम के दौरान, उन्होंने नहीं किया। कोई भी क्रिकेट खेलो। 31 मार्च से उनके इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने की संभावना है।

रोहित नहीं होंगे पहले वनडे का हिस्सा

बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार, पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण रोहित पहले वनडे के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और उनकी जगह हार्दिक पांड्या टीम की कमान संभालेंगे।

शाहबाज अहमद और केएस भरत को उम्मीद के मुताबिक न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय टीम से बाहर कर दिया गया था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की वनडे टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शारदुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट.

यह भी पढ़ें- IPL 2023: Ravindra Jadeja का सपना रह गया अधूरा, IPL 2023 का कोई भी मैच नहीं खेल पायेंगे, आखरी फैसला आया सामने.

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं