Hardik Pandya Net Worth: Hardik Pandya के पास कभी बैट खरीदने तक के नहीं होते थे पैसे, आज है करोडो की संपत्ति के मालिक, जानिए पंड्या का जीरो से हीरो तक का सफर.

Hardik Pandya के पास कभी बैट खरीदने तक के नहीं होते थे पैसे- हार्दिक पांड्या अपने क्रिकेट करियर के अलावा अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी लगातार चर्चा में रहते हैं।

हार्दिक पांड्या ने अपने जीवन में कई चुनौतियों का सामना किया है। सालों पहले बैट खरीदने के लिए पैसे नहीं होने के बाद उनकी कड़ी मेहनत और उनके सफल क्रिकेट करियर ने करोड़ों की संपत्ति बनाई है।

2022 12image 12 16 155966454hardik pandya ll

हार्दिक पांड्या को आईपीएल में शामिल होने के बाद सबसे ज्यादा अटेंशन मिली है। आईपीएल में उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया था और यहीं से उन्हें टीम इंडिया के लिए भी चुना गया था.

हार्दिक पांड्या नेटवर्थ

एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारतीय क्रिकेट टीम के मजबूत ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के पास 4 मिलियन डॉलर की संपत्ति है।

इसके अतिरिक्त, हार्दिक पांड्या के पास एक अविश्वसनीय रूप से सुंदर आलीशान घर है, जो हर तरह की सुख-सुविधाओं से पूरी तरह सुसज्जित है। हार्दिक पांड्या के गैराज में लाखों डॉलर की गाड़ियों का कलेक्शन है।

Hardik Pandya and Krunal Pandya 1024x551 2

जहां तक हार्दिक पांड्या की बात है तो उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत साल 2015 में की थी और तब से उनका क्रिकेट का सफर हर दिन आगे बढ़ता चला गया.

All about cricketer Hardik Pandyas luxurious family home FB 1200x700 compressed

वर्तमान में, हार्दिक पांड्या के पास 4 मिलियन डॉलर की संपत्ति है, जो लगभग 30 करोड़ रुपये है।

कई ब्रांड्स के साथ-साथ जिनसे हार्दिक पांड्या हर साल लाखों डॉलर कमाते हैं, इंडियन प्रीमियर लीग और बीसीसीआई उनकी आय के मुख्य स्रोत हैं।

natasa hardik 1640501322074 1640501333009

हार्दिक पांड्या के पास एक खूबसूरत घर और कई महंगी कारें हैं। हार्दिक पांड्या के मुंबई वाले घर की कीमत 10 करोड़ से ज्यादा है। घर में वह अपनी मां और देवर के अलावा पत्नी, बेटा, सास और देवर के साथ रहता है।

हार्दिक पांड्या का क्रिकेट सफर

आइए आपको बताते हैं हार्दिक पांड्या के क्रिकेट सफर के बारे में: हार्दिक पांड्या अभी महज 29 साल के हैं, लेकिन उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी ऐसी जगह बना ली है, जिसे कोई और नहीं भर सकता।

1032971 hardik pandya 5

बहुत कम लोग हैं जो जानते हैं कि हार्दिक पांड्या ने केवल आठवीं कक्षा तक ही पढ़ाई की है। जैसे ही उन्होंने अपनी आठवीं कक्षा पूरी की, उन्होंने अपने गाँव में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया। स्पिन गेंदबाजी करते हुए उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर कदम रखा।

लंबे समय तक गांव की टीम में खेलने के बाद उन्हें घरेलू टीम के लिए खेलने का मौका मिला।

घरेलू क्रिकेट टीम में कई सालों तक शानदार प्रदर्शन करने के बाद जब उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिला तो उन्होंने सबका दिल जीत लिया और अब वह भारतीय क्रिकेट टीम की कमान भी संभाल रहे हैं।

यह भी पढ़ें- VIRAL NEWS: R Ashwin ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और पत्नी के बीच आए, खिलाड़ी ने अपना दर्द खुद बयां किया

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं