Viral News: आकाश चोपड़ा ने KL Rahul के समर्थन में दिया वेंकटेश प्रसाद को जवाब, ये बात कही ट्वीट कर

आकाश चोपड़ा ने KL Rahul के समर्थन में दिया वेंकटेश प्रसाद को जवाब- रोहित शर्मा ने अपने पिछले प्रदर्शन और विदेशी रिकॉर्ड का हवाला देते हुए तीसरे और चौथे टेस्ट टीम में राहुल के चयन का बचाव किया।

रोहित के बयान के जरिए पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने राहुल पर निशाना साधते हुए आंकड़े जारी किए।

जहां तक केएल राहुल की भारतीय क्रिकेट टीम में जगह की बात है तो टिप्पणियां खत्म नहीं हुई हैं। इससे पहले वेंकटेश प्रसाद ने उन्हें निशाना बनाने की कोशिश में राहुल के विदेशी प्रदर्शन के आंकड़े साझा किए।

वेंकटेश प्रसाद के अनुसार, राहुल का विदेशों में प्रदर्शन कई अन्य भारतीय खिलाड़ियों की तुलना में बेहतर है।

भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने ट्वीट कर राहुल का बचाव किया है। दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में केएल राहुल के प्रदर्शन को आकाश चोपड़ा ने रिलीज किया था।

आकाश चोपड़ा ने पिछले एक साल में कई अन्य खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आंकड़े भी पेश किए। इस ट्वीट का शीर्षक था, “सेना देशों (दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन।

हो सकता है कि चयनकर्ता, कोच और कप्तान केएल राहुल का समर्थन कर रहे हों। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में, उन्होंने घर पर केवल दो टेस्ट खेले हैं।

चयन या कोचिंग के मामले में, बीसीसीआई में शामिल होने की मेरी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है। किसी भी आईपीएल टीम के लिए एक सलाहकार या कोच होना जरूरी नहीं है।

आकाश चोपड़ा के अनुसार, केएल राहुल ने 2021-22 में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में खेले गए 7 मैचों में 38.64 की औसत से 541 रन बनाए हैं।

इस दौरान राहुल से बेहतर प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा इकलौते खिलाड़ी हैं। राहुल के प्रदर्शन और विराट कोहली और पुजारा जैसे खिलाड़ियों के प्रदर्शन में काफी अंतर रहा है।

राहुल के पिछले प्रदर्शन और विदेशी रिकॉर्ड के बावजूद, रोहित शर्मा ने तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए अपने चयन का बचाव किया।

रोहित के बयान के जरिए पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने राहुल पर निशाना साधते हुए आंकड़े जारी किए। ऐसा माना जाता है कि केएल राहुल का विदेशी टेस्ट रिकॉर्ड शानदार है, लेकिन आंकड़े कुछ और ही दिखाते हैं।

56 पारियों में उनका विदेशी टेस्ट औसत 30 है। उन्होंने विदेशों में छह शतक बनाए हैं, लेकिन उसके बाद उनके स्कोर लगातार कम रहे हैं।

चूंकि उन्होंने 2014 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था, केएल राहुल ने भारत के लिए प्रति मैच 34.08 रन के औसत से 46 टेस्ट मैच खेले हैं।

केएल राहुल ने अब तक 7 शतकों के साथ 2624 रन बनाए हैं। माना जा रहा है कि राहुल के पास बॉर्डर गावस्कर सीरीज में आखिरी मौका है।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: Marnus Labushen परिवार संग घूमने पहुंचे हुमायूं का मकबरा, Marnus ने सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीरें

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं