IPL 2023: Kavya Maran की SRH टीम का नया कप्तान बना ये घातक खिलाडी, IPL की दूसरी ट्रॉफी पक्की!

Kavya Maran की SRH टीम का नया कप्तान बना ये घातक खिलाडी- सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र के लिए अपने नए कप्तान की घोषणा कर दी है।

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एक अनुभवी हैं जो विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर हैं और क्रीज पर कदम रखते ही गेंदबाजों के लिए जीवन कठिन बना देते हैं।

केन विलियमसन पिछले सीजन सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान थे, लेकिन फ्रेंचाइजी ने उन्हें इस सीजन रिलीज कर दिया। सनराइजर्स हैदराबाद से केन विलियमसन के जाने के बावजूद काव्या मारन की टीम के नए कप्तान बने धुरंधर खिलाड़ी ने उनकी जगह ली है।

काव्या मारन की टीम का नया कप्तान ये घातक प्लेयर बना

एडन मार्करम को आगामी आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए सनराइजर्स हैदराबाद टीम का नया कप्तान बनाया गया है।

सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान केन विलियमसन इस सीजन खराब फॉर्म में चल रहे थे, इसलिए फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया।

केन विलियमसन की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद पिछले आईपीएल 2022 सीजन में बिना प्लेऑफ में पहुंचे आठवें स्थान पर रही थी।

कप्तान अचानक क्यों बदला गया? 

SA20 लीग में ऐडन मार्कराम ने खुद को एक सक्षम कप्तान और बल्लेबाज के रूप में दिखाया है। सनराइजर्स ईस्टर्न केप को हाल ही में एडन मार्करम की कप्तानी में SA20 लीग चैंपियन का ताज पहनाया गया था।

एडन मार्कराम ने SA20 लीग में 369 रन और 11 विकेट लेकर 369 रन बनाए। ऐडन मार्करम को सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2022 की नीलामी के दौरान 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा था।

एडन मार्करम ने उस आईपीएल सीज़न के दौरान 12 पारियों में 139.05 की स्ट्राइक रेट और 47.62 की औसत से 381 रन बनाए थे।

IPL में भी कहर मचाया हुआ है 

ऐडन मार्कराम ने अब तक 20 आईपीएल मैचों में तीन अर्धशतकों की मदद से 527 रन बनाए हैं। मार्कराम द्वारा 40.54 औसत और 134.10 स्ट्राइक रेट दर्ज किया गया।

एडेन मार्करम ने विकेट लेने के साथ ही एक कैच भी लपका. एडेन मार्करम के आईपीएल करियर की एक संक्षिप्त समीक्षा से पता चलता है कि उन्होंने दो सत्रों में खेला है।

ऐडन मार्करम ने ही आईपीएल 2021 के दौरान छह मैचों में 146 रन बनाए थे। एडन मार्कराम ने आईपीएल 2022 में भी खेले गए 14 मैचों में कुल 381 रन बनाए थे। उन्होंने इस दौरान तीन अर्धशतक भी लगाए।

यह भी पढ़ें- यह शर्म की बात है, विराट को देखो, रोहित शर्मा की फिटनेस पर बोले कपिल देव.

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं