IND vs AUS: भारत का फाइनल में पहुंचने का सपना ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा, इन 3 बड़े कारण की वजह से हारी टीम इंडिया

भारत का फाइनल में पहुंचने का सपना ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा- 23 फरवरी को भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के बीच रोमांचक सेमीफाइनल मैच खेला गया।

इस मैच का नतीजा यह हुआ कि कंगारू टीम 5 रन से जीत गई और भारत का फाइनल में पहुंचने का सपना चकनाचूर हो गया.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को पहले बल्लेबाजी करने वाली कंगारू टीम ने 173 रन का टारगेट दिया था।

भारतीय महिला टीम द्वारा आठ विकेट के नुकसान पर कुल 167 रन बनाए गए। नतीजतन, हम इस लेख में भारतीय टीम की हार के 3 प्रमुख कारणों के बारे में विस्तार से जानेंगे।

भारतीय टीम के नॉकआउट मुकाबले में हार के 3 बड़े कारण

IND W VS AUS Women

1. भारत की ओपनिंग जोड़ी रही फ्लॉप-

पहला, टीम इंडिया की सलामी जोड़ी ने अपने सेमीफाइनल मैच में खराब प्रदर्शन किया, जिसका टीम की हार में अहम योगदान रहा.

मैं आपको सूचित करने के लिए लिख रहा हूं कि पारी की शुरुआत करने उतरी शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने अपने विकेट सस्ते में गंवा दिए। स्मृति सिर्फ दो रन बनाकर पवेलियन लौट गईं, जबकि शेफाली वर्मा ने सिर्फ नौ रन बनाए।

2. खराब फील्डिंग हार की वजह बनी-

भारतीय महिला टीम के खराब क्षेत्ररक्षण का भी भारत ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 172 रन बनाने में योगदान दिया। मैं आपको बताना चाहूंगा कि मैच के दौरान दो अहम कैच छूटे थे।

कंगारू टीम की कप्तान मेग लैनिंग को रिचा घोष ने लपका, लेकिन उन्होंने कैच छोड़ दिया। जैसा कि कप्तान लैनिंग ने बल्लेबाजी की, बोर्ड पर उनका एक रन था। लैनिंग द्वारा 49 रनों का स्कोर बनाया गया, लेकिन अंत में वह आउट हो गए।

साथ ही 11वें ओवर में शेफाली वर्मा ने बेथ मूनी का कैच छोड़ा। भारत ने 17वें ओवर में न सिर्फ कैच बल्कि कैच लेने के मामले में भी रन आउट का मौका गंवा दिया।

इन गलतियों के अलावा, गेंद कई बार भारतीय क्षेत्ररक्षकों के हाथों से फिसली, जिसके परिणामस्वरूप या तो दो रन बने या कुछ गेंदों में बाउंड्री भी चली गई, जहाँ एक रन होता।

3. भारत का फाइनल में पहुंचने का सपना खराब गेंदबाजी से टूटा-

इसके अलावा, भारतीय महिला टीम की गेंदबाजी खराब थी। सेमीफाइनल मैच में रेणुका ठाकुर ने 4 ओवर में बिना कोई रन बनाए 41 रन लिए।

इसके अलावा पूजा वस्त्राकर की जगह आए स्नेह राणा ने भी 4 ओवर में बिना कोई सफलता हासिल किए 33 रन बना लिए। भारतीय टीम के लिए स्नेहा पांडे ने दो विकेट लिए, जबकि दीप्ति शर्मा और राधा यादव ने एक-एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें- Viral News: ‘इतना महंगा फोन ले लिया तो एक पर्स भी ले लेते’, शुभमन गिल की वायरल फोटो पर क्यों आ रहे ऐसे कमेंट, See Photo!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं