KL RAHUL: ”मैंने टॉयलेट में आंसू बहाए थे”, दिनेश कार्तिक केएल राहुल का दुःख देख हुए इमोशनल, जानिए दिनेश कार्तिक ने क्या कहा..

दिनेश कार्तिक केएल राहुल का दुःख देख हुए इमोशनल- भारतीय सलामी बल्लेबाज राहुल हाल के दिनों में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

केएल राहुल की खराब फॉर्म को लेकर लंबे समय से क्रिकेट प्रशंसक और क्रिकेट विशेषज्ञ उनकी आलोचना कर रहे हैं, लेकिन इससे पहले वह चोटिल हो गए थे और उन्हें टीम के लिए खेलने से रोक दिया गया था।

साथ ही टीम में वापसी के बाद भी वे तीनों फॉर्मेट में रन नहीं बना पाए हैं. नतीजतन, चयनकर्ताओं ने केएल राहुल को उप-कप्तानी से हटा दिया।

Dinesh Kartik ने KL Rahul की फॉर्म पर दिया बयान

kl rahul 3 1200x800 1

केएल राहुल की पिछली 10 पारियों के हिसाब से उन्होंने 115 रन बनाए हैं। केएल राहुल ने दस पारियों में कुल 8,12,22,23,10,2,20,17,1 रन बनाए हैं।

केएल राहुल की खराब फॉर्म के चलते टीम प्रबंधन उन्हें अगले दो टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर सकता है। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने केएल राहुल को लेकर बड़ा कमेंट किया है।

कार्तिक ने कहा-

जब मैं केएल राहुल की हालत देखता हूं तो मेरा दिल पसीज जाता है। दूसरी पारी में राहुल जिस तरह आउट हुए, उसमें उनकी कोई गलती नहीं थी।

आउट होने के इस तरीके का इस्तेमाल करने पर राहुल के टीम में अपनी जगह खोने का कोई कारण नहीं होगा। बल्कि वह पिछले साल से खराब फॉर्म में होंगे जब वह दक्षिण अफ्रीका में खेले थे।

कार्तिक ने आगे कहा-

एक क्लासिक बल्लेबाज होने के बावजूद, केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले टेस्ट में बाहर हो सकते हैं क्योंकि उन्होंने पिछले पांच से छह टेस्ट मैचों में कुछ खास नहीं किया है, और वह हर प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम नहीं हैं।

शायद ऐसा नहीं होगा, लेकिन उनकी तकनीक में कुछ ऐसी कमियां हैं जो उन्हें अच्छा प्रदर्शन करने से रोक रही हैं। इस बात की अधिक संभावना है कि ब्रेक के बाद वनडे में वापसी करने से पहले उन्हें क्रिकेट से थोड़ा ब्रेक चाहिए।

Shubhman Gill को मिलेगी KL Rahul की जगह

WhatsApp Image 2023 02 21 at 5

कार्तिक ने कहा-

राहुल की जगह मैं खुद को अपने करियर में ऐसे ही दौर से गुजरते हुए देख रहा हूं, क्योंकि आपको अपने जीवन में कई बार बुरे दौर से गुजरना पड़ता है।

आपको बताया जाता है कि यह आपकी आखिरी पारी हो सकती है और जब यह मेरे साथ हुआ तो मैं शौचालय में रोया। टीम प्रबंधन के लिए संभव है कि वह टीम के अंतिम एकादश में केएल राहुल की जगह शुभमन गिल को उतारे।

यह भी पढ़ें- Jasprit Bumrah Wife: जब बुमराह की पत्नी की खूबसूरती पर फैंस ने उठाया सवाल, तो संजना बोली-खुद चप्पल जैसी शक्ल लेकर घूम रहे हो और… See Photos!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं