Umesh Yadav Wife: एक्ट्रेस से कम नहीं क्रिकेटर Umesh Yadav की पत्नी, जानिए क्या करती है Tanya Yadav, See Photos!

एक्ट्रेस से कम नहीं क्रिकेटर Umesh Yadav की पत्नी- बीती रात भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज उमेश यादव के पिता का निधन हो गया। पिता के निधन से उनके पूरे परिवार में मातम का माहौल है.

अपने क्रिकेट करियर में उमेश यादव ने बार-बार इस बात का जिक्र किया है कि उनके पिता ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनने में पूरा सहयोग दिया है।

ऐसे में इतने बड़े नुकसान को कोई भी समझ सकता है। आइए जानें उमेश यादव के परिवार में और कौन-कौन है और कैसे उमेश यादव को दिल्ली की छोटी बच्ची से प्यार हो गया।

India के तेज गेंदबाजों में से एक है उमेश यादव

umesh yadav sixteen nine

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज उमेश यादव भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं। अपने अब तक के क्रिकेट करियर में उन्होंने कई बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाकर उन्हें पवेलियन भेजा है.

साल 2022 में केकेआर के लिए बैक-टू-बैक मैच जीतने के बाद उमेश यादव काफी लोकप्रिय हुए। उनके खेल प्रदर्शन के कारण उन्हें ICC T20 विश्व कप 2022 में भी खेलने का मौका दिया गया था।

उमेश यादव ने जहां अपने क्रिकेट करियर को लेकर खूब सुर्खियां बटोरी हैं, वहीं उनकी निजी जिंदगी भी सुर्खियों में रही है। तान्या वाधवा और उमेश यादव की प्रेम कहानी बहुत ही मर्मस्पर्शी है, और मुझे लगा कि आप इसे सुनना पसंद करेंगे।

कैसे शुरू हुई उमेश यादव की लव स्टोरी

cover umesh yadavtanya 201910123935

आपसी मित्र के जरिए ही उमेश यादव की पहली मुलाकात तान्या वाधवा से हुई थी। तान्या के लिए क्रिकेट का खेल बहुत महत्वपूर्ण है।

ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति में उमेश को उनके दोस्त ने मिलवाया था। मिलते ही दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे और समय के साथ-साथ उनकी मुलाकातें बढ़ती गईं और उनका प्यार परवान चढ़ा।

साल 2013 में उमेश और तान्या ने कई सालों तक डेट करने के बाद शादी करने का फैसला किया। उमेश और तान्या की शादी 15 अप्रैल 2013 को उनके परिवारों की रजामंदी से पहले हुई और दोनों ने अपने परिवार को इस बारे में बताने के बाद 29 मई 2013 को शादी के मंडप में पहुंचे.

कौन है उमेश यादव की पत्नी

umesh yadav 1

उमेश यादव के अलावा उमेश की पत्नी तान्या वाधवा हैं. बचपन से ही उन्हें फैशन और कपड़ों में काफी दिलचस्पी रही है।

नतीजतन, उसने फैशन में अपना करियर बनाने का फैसला किया और दिल्ली में अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद फैशन डिजाइनिंग में स्नातक किया। पेशे से फैशन डिजाइनर ये आज काम करती हैं।

शादी के 7 साल बाद हुआ बेटी का जन्म

97224674

तान्या से शादी करना 2013 में उमेश और तान्या के लिए बहुत बड़ी बात थी। उमेश यादव और तान्या वाधवा 7 साल बिना संतान के गुजरे, लेकिन साल 2021 1 जनवरी को बेटी के जन्म के साथ उनके लिए खुशियों का नया वसंत लेकर आया।

यह जानकारी इसकी जानकारी खुद उमेश यादव ने दी जब उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी बेटी की तस्वीर शेयर की। उमेश यादव द्वारा एक कैप्शन जोड़ा गया था जिसमें लिखा था: दुनिया में आपका स्वागत है, छोटी राजकुमारी। मैं आपके साथ जुड़कर रोमांचित हूं।

यह भी पढ़ें- IND Vs AUS: Rohit की कप्तानी में इस खिलाड़ी की खुलेगी किस्मत, KS Bharat होंगे तीसरे टेस्ट मैच से बाहर?

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं