Irani Cup: शतक पर शतक लगाने वाले Sarfaraz Khan हुए बाहर, Mayank Aggarwal संभालेंगे शेष भारत की कमान.

शतक पर शतक लगाने वाले Sarfaraz Khan हुए बाहर- घरेलू सर्किट में, सरफराज खान ने शतक के बाद शतक बनाया, लेकिन ईरानी कप से बाहर हो गए।

मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान बाएं हाथ की अंगुली में चोट लगने के कारण ईरानी कप से बाहर हो गए हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट में कहा गया है कि सरफराज को मुंबई में एक कॉरपोरेट टूर्नामेंट में खेलने के दौरान उंगली में चोट लग गई थी।

पीटीआई के अनुसार, सरफराज खान को हालांकि, दिल्ली की राजधानियों के शिविर में तर्जनी में चोट लगी थी।

शेष भारत का प्रतिनिधित्व ईरानी कप में सरफराज खान द्वारा किया जाना था। सरफराज खान के लिए आठ से दस दिनों की आराम अवधि की सिफारिश की गई है।

कोलकाता में दिल्ली कैपिटल्स द्वारा आयोजित एक फिटनेस कैंप में सरफराज खान उंगली की चोट से उबर रहे हैं। रविवार 26 फरवरी 2023 को ईडन गार्डन्स में सरफराज ने वार्म-अप मैच में हिस्सा नहीं लिया।

मध्य प्रदेश और शेष भारत एक से पांच मार्च तक ग्वालियर में ईरानी कप मैच खेलेंगे। शेष भारत का नेतृत्व मयंक अग्रवाल करेंगे, जिन्होंने हाल ही में संपन्न रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाए।

हालाँकि टीम की अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, रिपोर्ट्स बताती हैं कि मयंक, जो जून 2022 में बाहर होने के बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं, संभवतः अभिमन्यु ईश्वरन के साथ शुरुआत करेंगे।

आक्रामक तेवर दिखाए Prithvi Shaw ने अभ्यास मैच में

पीटीआई के मुताबिक, सरफराज ने अपनी उंगली पर एक सुरक्षात्मक फाइबर कास्ट पहन रखा था। बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण उनकी जिम्मेदारी नहीं थी।

उनके साथियों को उनकी मदद करने के तरीके के रूप में उनके द्वारा ऊर्जा पेय दिया गया था। अभ्यास मैच में सरफराज की मुंबई टीम के साथी पृथ्वी शॉ आक्रामक अंदाज में उतरे। गाइड सौरव गांगुली और सहायक कोच प्रवीण आमरे की मौजूदगी में पृथ्वी ने पूरे मैदान में शॉट खेले।

पृथ्वी शॉ, हालांकि, बल्लेबाजी सत्र के बाद मैदान छोड़कर बेंगलुरू के लिए उड़ान पकड़ने के लिए हवाईअड्डे गए। बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) पृथ्वी शॉ के कैंप की मेजबानी कर रही है।

चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर रहे ईशांत शर्मा वार्म-अप मैच के दौरान अपनी बेहतरीन फॉर्म में नहीं दिखे। अभ्यास मैच में उन्हें दोनों टीमों के लिए गेंदबाजी करने का मौका दिया गया।

Sourav Ganguly से Ishant Sharma ने लिया गुरुमंत्र

मौजूदा सत्र में सिर्फ एक रणजी मैच खेलने के बाद इशांत बाकी सत्र के लिए बाहर हो गए थे। उनके वजन में भी मामूली बढ़ोतरी हुई थी।

इशांत ने अपने पूर्व राष्ट्रीय साथी और कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के साथी सौरव गांगुली के साथ कटोरे के बीच बात की। ईशांत की गेंदबाजी को बल्लेबाजों ने आसानी से संभाल लिया।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 शुरू होने में अब लगभग एक महीना हो गया है। ऐसे में मैच में ईशांत शर्मा को फिट होने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

उनकी गेंदबाजी में गति की कमी के साथ-साथ अन्य चिंताएं भी हैं। बंगाल के अभिषेक पोरेल ने बड़े शॉट खेलने की उनकी क्षमता से प्रभावित किया और कम प्रसिद्ध खिलाड़ियों में से एक थे।

यह भी पढ़ें- Viral News: ‘मेरी बहन से दूर ही रहना..’, जब Yuvraj Singh ने Rohit Sharma को दे डाली थी धमकी, See Photos!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं