Jasprit Bumrah Injury: जसप्रीत बुमराह को लगी गंभीर चोट, IPL के अलावा Asia Cup से भी बाहर हो सकते हैं बुमराह!

जसप्रीत बुमराह को लगी गंभीर चोट- भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह कई दिनों से कमर की चोट से जूझ रहे हैं।

भारतीय टीम के लिए उनकी आखिरी उपस्थिति 25 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में थी। चोटों ने तब से बुमराह को टीम में जगह बनाने से रोक दिया है।

श्रीलंका के खिलाफ इस साल की श्रृंखला की शुरुआत से पहले, उन्हें टीम में नामित किया गया था, लेकिन श्रृंखला शुरू होने से पहले ही टीम से बाहर कर दिया गया था।

नतीजतन, उम्मीद की जा रही थी कि उन्हें बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की आगामी चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम के लिए चुना जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब आशंका जताई जा रही है कि वह इस साल के आईपीएल में भी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे।

जसप्रीत बुमराह को भारतीय टीम में शामिल हुए करीब पांच महीने हो चुके हैं। कई बार अटकलें लगाई गईं कि वह टीम में शामिल होंगे, लेकिन आखिरी समय में लोगों को पता चला कि वह चले जाएंगे।

अब खबर आई है कि जसप्रीत बुमराह चोट के कारण आईपीएल सीजन 16 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। साथ ही यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि इस साल एशिया कप में उनका हिस्सा लेना मुश्किल होगा।

बुमराह को इस साल के अंत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का सदस्य बनाने के लिए टीम प्रबंधन लगातार इस पर काम कर रहा है.

बुमराह का चोट से उबरना अब इस बात पर निर्भर करता है कि वह कितनी जल्दी खेल में वापसी कर पाते हैं।

भारतीय टीम प्रबंधन को भी इस बात पर फिर से विचार करना होगा कि क्या बुमराह इस सत्र में एशिया कप नहीं खेल पाने की स्थिति में सीधे विश्व कप में टीम के साथ उतरेंगे. ऐसा होने पर जो गेंदबाज टीम में हैं और अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं उनका क्या होगा?

इसके आलोक में हम उम्मीद करेंगे कि जसप्रीत बुमराह जल्द ही ठीक होकर टीम में वापसी करें ताकि वह अपनी जानकारी साबित कर सकें।

भारतीय टीम इस समय जिस तरह से गेंदबाजी कर रही है, उसे देखते हुए अगर वह लंबे समय तक टीम से बाहर रहते हैं तो अन्य गेंदबाजों के स्थान पर उन्हें मौका देना टीम प्रबंधन के लिए मुश्किल साबित हो सकता है।

एक महीने बाद आईपीएल का 16वां सीजन शुरू होगा। सीजन दो महीने चलने वाला है, ऐसे में अगर जसप्रीत बुमराह आईपीएल नहीं भी खेलते हैं तो भी वह खुद को फिट रख पाएंगे और आईपीएल के बाद उन्हें गंभीर खेल भी खेलने चाहिए।

आईपीएल के बाद के हफ्तों में, बुमराह वेस्टइंडीज का दौरा करके भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे। नतीजतन, यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि बुमराह भारतीय टीम में कब वापसी करेंगे।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: Glenn McGrath ने इंदौर टेस्ट से पहले खोले कई राज़, ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी गलती बताई

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं