BAN Vs ENG: Shakib Al Hassan ने इंग्लैंड को ढेर करने के बाद बताई राज की बात, टी20 चैंपियन ढेर होने की वजह बताई.

Shakib Al Hassan ने इंग्लैंड को ढेर करने के बाद बताई राज की बात- बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज बांग्लादेशी टीम ने 3-0 से जीत ली है।

श्रृंखला के दौरान बांग्लादेशी टीम द्वारा यह एक सराहनीय प्रदर्शन था। किसी भी मैदान पर मेजबान टीम और विपक्षी टीम के बीच कोई मुकाबला नहीं था।

शाकिब अल हसन के चेहरे से साफ जाहिर हो रहा था कि इंग्लैंड पर इस जोरदार जीत से उन्हें सुकून मिला है. खिताब जीतने के बाद उन्होंने बताया कि उन्होंने कैसे सफलता हासिल की।

हसन को कभी नहीं लगा था कि उनकी टीम टी20 चैंपियन को क्लीन स्वीप कर पाएगी। उनके मुताबिक सीरीज के दौरान उनके खिलाडिय़ों ने काफी अच्छी फील्डिंग की, जिससे उन्हें आखिरी मैच में जीत मिली। इसके अलावा विपक्षी टीम के पास एक पेशेवर बल्लेबाज की कमी थी। उन्होंने इस मौके का भरपूर फायदा उठाया।

उन्होंने कहा, यह शानदार क्षेत्ररक्षण प्रदर्शन था। यह ऐसा प्रारूप है जिसमें दो से चार रन काफी अंतर पैदा कर सकते हैं। सीरीज के दौरान हमारी फील्डिंग पर सभी ने गौर किया होगा।

हमारी टीम ने विपक्ष को मैदान से बाहर कर दिया था, जो अपनी क्षेत्ररक्षण क्षमता के लिए प्रसिद्ध है। मैच के हर पहलू पर विचार करने पर हमने अपने क्षेत्ररक्षण में सबसे अधिक सुधार किया है।

उन्होंने आगे कहा, ‘हमें लगातार हर मैच में अपनी बेहतरीन फील्डिंग करनी चाहिए। हमने अपने लिए एक लक्ष्य निर्धारित किया है। जब क्षेत्ररक्षण की बात आती है तो एक टीम के रूप में हम एशिया में सर्वश्रेष्ठ बनना चाहते हैं। पिछली सीरीज में हमारे प्रदर्शन के आधार पर ऐसा नहीं लगता कि हम बहुत पीछे हैं।

विपक्ष की कमजोरी के बारे में पूछे जाने पर हसन ने कहा कि उनके पास जैक्स का विकल्प नहीं है। ऐसे में वह फील्डिंग के लिए ज्यादातर ऑलराउंडरों पर निर्भर थे।

उसकी कमजोरी का फायदा उठाने के लिए हमने उसका फायदा उठाया। उन्होंने कहा, ‘श्रृंखला शुरू होने से पहले ही हम काफी आश्वस्त थे।’ इसका कारण यह था कि यह घरेलू खेल था।

इसके अलावा, हमने उनके बल्लेबाजों की गैरमौजूदगी का फायदा उठाया। हमारे लिए बोनस यह था कि निचले क्रम में उसके तीन से चार बल्लेबाज पेशेवर बल्लेबाज नहीं थे।

यह भी पढ़ें- VIRAL VIDEO: Sunil Gavaskar और Matthew Hayden ने नाटू-नाटू गाने पर लगाए मज़ेदार ठुमके, WATCH VIDEO!

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं