IND vs AUS: Hardik Pandya ने टीम चुनते समय दिया तगड़ा झटका, Pandya ने इस खतरनाक खिलाड़ी को नहीं बनाया प्लेइंग 11 का हिस्सा!

Hardik Pandya ने टीम चुनते समय दिया तगड़ा झटका- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज शुरू होने में सिर्फ एक दिन बचा है।

दोनों टीमों के खिलाड़ी मुंबई पहुंच चुके हैं, जहां 17 मार्च को ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में मैच खेला जाएगा। रोहित शर्मा के पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के कारण पहले मैच में हार्दिक पांड्या टीम की कमान संभालेंगे।

हालांकि, वह दूसरे वनडे से पहले अपनी टीम से जुड़ जाएंगे। हार्दिक पांड्या के सामने इस मैच में बड़ी चुनौती होगी, क्योंकि उन्हें पहले ही टी20 में भारतीय टीम का कप्तान बनाया जा चुका है।

यह पहली बार वनडे में उनकी कप्तानी होगी। हार्दिक पांड्या के लिए सबसे बड़ी चुनौती भारत और ऑस्ट्रेलिया के आमने-सामने होने से पहले शुरुआती एकादश का चयन करना होगा। अब यह बीसीसीआई के चयनकर्ताओं को तय करना है कि कौन से खिलाड़ी अंतिम एकादश में खेलेंगे और कौन बाहर बैठेंगे।

Shardul Thakur और Washington Sundar में से एक को ही मिलेगा मौका

मुंबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल और इशान किशन का ओपनिंग करना लगभग तय है. इसलिए इन दोनों को शुरुआती एकादश में पक्का माना जाना चाहिए।

इस बीच यह भी जाहिर है कि जो भी पहले मैच में बल्लेबाजी नहीं करेगा उसे अगले मैच में यानी दूसरे मैच में रोहित शर्मा की वापसी पर बाहर बैठना होगा। इसका मतलब यह हो सकता है कि विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की जगह लगभग तय हो गई है।

इस बात की अच्छी संभावना है कि केएल राहुल की टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में एक बार फिर वापसी होगी। श्रेयस अय्यर के इस सीरीज से बाहर होने से राहुल को अब प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी।

हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा इसके बाद खुद खेलेंगे, इसमें कोई शक नहीं होना चाहिए। अब सवाल यह है कि शार्दुल ठाकुर और वाशिंगटन सुंदर में से किसे अंतिम एकादश में जगह मिलेगी।

ऐसी संभावना है कि इन दोनों में से कोई एक ही खिलाड़ी खेलेगा। दोनों खिलाड़ी ऑलराउंडर हैं। हार्दिक पांड्या के पास दो विकल्प मौजूद हैं और अगला नंबर भी चुनौतीपूर्ण है.

यह भी माना जा रहा है कि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से एक ही खिलाड़ी खेलेगा। कुलदीप यादव के वनडे खेलने की उम्मीद है, जबकि युजवेंद्र चहल टी20 खेलेंगे। ऐसे में कुलदीप यादव के पास मौका मिलने का अच्छा मौका है.

Jaidev को करना पड़ सकता है टीम में खेलने का इंतजार

टीम में मोहम्मद शमी और सिराज के अलावा दो तेज गेंदबाज हैं। इसके अलावा हार्दिक पंड्या को यह भी तय करना होगा कि दस साल बाद भारत की वनडे टीम में वापसी करने वाले जयदेव उनादकट को खेलना है या नहीं।

इसके अलावा जयदेव उनादकट टीम में शामिल होने के प्रबल दावेदार हैं। हो सकता है कि पहला मैच उन्हें न मिले और उनकी जगह शार्दुल ठाकुर के अलावा मोहम्मद शमी, सिराज और शार्दुल ठाकुर को मौका मिले. इसके अलावा जरूरत पड़ने पर खुद हार्दिक पांड्या भी मीडियम पेस का प्रदर्शन कर सकते हैं।

प्लेइंग इलेवन में बदलाव नहीं होने पर अक्षर पटेल, उमरान मलिक और जयदेव उनादकट पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे।

हार्दिक पांड्या हालांकि असली प्लेइंग इलेवन का ऐलान तभी करेंगे जब दोनों कप्तान ठीक एक बजे टॉस के लिए मैदान पर पहुंचेंगे.

पहले वनडे में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

  • शुभमन गिल, ईशान किशन
  • विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव
  • केएल राहुल, हार्दिक पांड्या
  • रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर
  • कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी
  • मोहम्मद सिराज सिराज।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वन डे सीरीज के लिए पूरी टीम इंडिया

  • रोहित शर्मा (कप्तान, पहला वनडे नहीं खेलेंगे), इशान किशन शुभमन गिल,
  • विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या,
  • केएल राहुल रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी,
  • मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक,
  • जयदेव उनादकट, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल।

यह भी पढ़ें- IPL 2023: IPL में कब तक खेलेंगे MS Dhoni, सुरेश रैना ने दी बड़ी जानकारी

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं