IPL 2023: IPL में Jaspreet Bumra की जगह ले सकते हैं ये 3 गेंदबाज, जानें कौन कौन है शामिल.

IPL में Jaspreet Bumra की जगह ले सकते हैं ये 3 गेंदबाज- इसमें कोई शक नहीं कि मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है।

पांच बार खिताब जीतने वाली इस टीम के मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं। आईपीएल में उनकी भागीदारी ने उन्हें टीम इंडिया में शामिल होने में सक्षम बनाया।

इस बार बुमराह चोट के कारण मुंबई इंडियंस की जर्सी नहीं पहन पाएंगे। पिछले साल पीठ में चोट लगने के बाद, बुमराह ने क्षति की मरम्मत के लिए सर्जरी करवाई है। नतीजतन, वह लंबे समय तक मैदान से बाहर रहने वाले हैं।

मुंबई इंडियंस ने उनकी जगह अभी तक किसी और खिलाड़ी को नामित नहीं किया है। इस लेख में बुमराह के लिए तीन संभावित प्रतिस्थापनों का उल्लेख किया गया है।

Sandeep Sharma

संदीप शर्मा आईपीएल के सबसे प्रभावशाली गेंदबाजों में से एक रहे हैं। उन्होंने 104 मैचों में कुल 114 विकेट लिए हैं। इसी से उन्हें इतने विकेट मिले हैं: उनके पास गेंद को स्विंग कराने की शानदार क्षमता है।

उनके लिए नई गेंद से खेलना हमेशा आसान रहा है। संदीप शर्मा को बुमराह की जगह लेने पर विचार किया जा सकता है, भले ही वह बुमराह की तरह यॉर्कर और अन्य गेंदें करने में सक्षम नहीं हैं। उनके शामिल होने पर मुंबई इंडियंस विचार कर सकती है।

Dhawal Kulkarni

कुलकर्णी इससे पहले मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं। वह टीम की जरूरतों को बखूबी समझते हैं। यह 92 आईपीएल मैचों में उनके 86 विकेट हैं जिन्होंने उन्हें अग्रणी विकेट लेने वाले का खिताब दिलाया है।

पावरप्ले के दौरान वह अहम गेंदबाज हो सकते हैं। वह अपनी गेंदों में स्विंग के अलावा लगातार तेज गति भी बनाए रखते हैं. बुमराह की जगह धवल कुलकर्णी को भी शामिल किया जा सकता है।

Ankit Rajput

जसप्रीत बुमराह के अलावा तीसरे गेंदबाज के तौर पर अंकित राजपूत को शामिल किया जा सकता है. बुमराह और राजपूत के बीच कोई तुलना नहीं होने के बावजूद दोनों के पास आईपीएल का अनुभव है।

राजपूत द्वारा 29 मैचों में लिए गए कुल विकेटों की संख्या 24 है। एक पारी में 5 विकेट लेने के साथ-साथ उन्होंने एक पारी में 4 विकेट भी लिए हैं। केकेआर, पंजाब किंग्स, राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स के पूर्व सदस्य, उन्होंने वर्षों से कई टीमों के लिए खेला है।

ऐसी संभावना है कि मुंबई इंडियंस के लिए उनके नाम पर विचार किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- IPL 2023: RCB के साथ जुड़ा न्यूजीलैंड का यह धाकड़ ऑलराउंडर, टीम इंडिया के खिलाफ मचाया था धमाल

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं