WPL 2023: अभी भी है RCB के लिए उम्मीदें बाकी, जानिए क्या हैं समीकरण

अभी भी है RCB के लिए उम्मीदें बाकी- .महिला प्रीमियर लीग का पहला सीज़न चल रहा है, और लीग चरण अपने अंतिम चरण में पहुँच गया है।

टूर्नामेंट में सबसे लोकप्रिय टीमों में से एक के रूप में, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को अभी भी नॉकआउट चरणों में पहुंचने की उम्मीद है। हां, आरसीबी लगातार पांच मैच हारने के बावजूद लीग में खेलती है।

पहले से ही दो टीमें क्वालीफाई कर चुकी हैं: मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स। तीसरे स्थान के लिए यूपी, बेंगलुरु और गुजरात के बीच मुकाबला चल रहा है। यूपी वॉरियर्स को अभी भी दो लीग मैच खेलने हैं। गुजरात जायंट्स और आरसीबी के बीच 1-1 से ड्रॉ भी होगा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपना आखिरी मैच 21 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी। इस मुकाबले में बैंगलोर के लिए गलती की कोई गुंजाइश नहीं होगी।

बैंगलोर को यूपी की हार पर निर्भर रहना होगा, भले ही वह यह मैच जीत जाए। यह देखना भी दिलचस्प होगा कि नेट रनरेट कैसा रहता है।

अगर यूपी अपने आखिरी दो मैच हार जाता है तो उसे भी 6 अंक मिलेंगे और गुजरात को भी तीन मैच जीतने पर 6 अंक मिलेंगे। वहीं, मुंबई को हराकर आरसीबी 6 अंक भी हासिल कर सकती है। इस स्थिति पर विचार करते समय नेट रनरेट और जीत के बीच के अंतर को ध्यान में रखा जाना चाहिए।

RCB को इन कंडीशन में मिलेगा नॉकआउट का टिकट

अब अगर उन समीकरणों की बात करें जिनसे आरसीबी की टीम नॉकआउट में जा सकती है तो, उसके लिए तीन शर्तें हैं। वो तीन कंडीशन इस प्रकार हैं:-

  • गुजरात जायंट्स को यूपी वॉरियर्स के खिलाफ 41 रनों से जीतना होगा मैच।
  • आरसीबी को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 41 रनों से दर्ज करनी होगी जीत।
  • दिल्ली कैपिटल्स की टीम यूपी वॉरियर्स को 41 रनों से हराए।

अगर उपरोक्त तीन शर्तें पूरी होती हैं, तो मुंबई इंडियंस सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी। इस बीच, दिल्ली कैपिटल्स को एलिमिनेटर मैच में आरसीबी से खेलना है।

रिवर्सल के मार्जिन के बढ़ने से मुंबई को अपना पहला स्थान भी गंवाना पड़ सकता है। वर्तमान अंक तालिका में मुंबई को नेता और दिल्ली को उपविजेता के रूप में दिखाया गया है।

वहीं यूपी वॉरियर्स तीन जीत के साथ तीसरे स्थान पर है। स्टैंडिंग में, आरसीबी ने केवल दो मैच जीते हैं और चौथे स्थान पर है, जबकि गुजरात ने केवल दो मैच जीते हैं और पांचवें स्थान पर है। एलिमिनेटर में 24 मार्च को मैच खेले जाएंगे। इसके विपरीत, महिला प्रीमियर लीग के पहले संस्करण का अंतिम मैच 26 मार्च को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus: Sunil Gavaskar ने बताया क्या बड़ा फर्क रहा है KL Rahul और Virat Kohli की बॉडी लैंग्वेज में, जानिए क्या है Rahul और Kohli में फर्क

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं