IPL 2023: IPL में सबसे ज्यादा डॉट बॉल्स डालने वाले 5 खिलाड़ी, Bhuvneshwar का रिकॉर्ड है खतरे में

IPL में सबसे ज्यादा डॉट बॉल्स डालने वाले 5 खिलाड़ी- 31 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 16वां सीजन शुरू हो जाएगा।

इस सीजन के आईपीएल में ऐसे कई रिकॉर्ड होंगे जिन पर लोगों की निगाहें टिकी होंगी, जिसमें एक खेल में सबसे ज्यादा डॉट्स लगाने का रिकॉर्ड भी शामिल है, जो फिलहाल भुवनेश्वर कुमार के नाम है। आइए एक नजर डालते हैं इस लिस्ट के अन्य चार खिलाड़ियों पर।

1. भुवनेश्वर कुमार

सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा डॉट बॉल का रिकॉर्ड है। संभावना है कि नरेन या अश्विन भुवी के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे अगर वह आगामी सत्र के दौरान अधिक डॉट गेंदें नहीं फेंकते हैं। भुवी के नाम अब तक खेले गए 146 आईपीएल मैचों में 1406 डॉट बॉल हैं।

2. सुनील नारायण

आईपीएल में सबसे ज्यादा डॉट गेंदों की बात करें तो दूसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स के भरोसेमंद स्पिनर सुनील नरेन हैं। अश्विन और नारायण आईपीएल में नंबर एक स्थान के लिए जूझ रहे होंगे, उनके बीच 148 मैचों में 1391 डॉट्स फेंके गए।

3. रविचंद्रन अश्विन

राजस्थान रॉयल्स के रविचंद्रन अश्विन आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक डॉट गेंदों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं और यदि वह पूरे सीजन में एक ही गति से डॉट गेंदें फेंकते हैं तो वह पहले खिलाड़ी बन सकते हैं। 184 आईपीएल मैचों में 1387 डॉट बॉल फेंके जाने के साथ, अश्विन अब तक नंबर एक स्थान पर हैं।

4. हरभजन सिंह

हरभजन सिंह इस सूची में चौथे नंबर पर हैं, जिन्होंने आईपीएल में विभिन्न फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए 163 मैचों में 1268 डॉट बॉल फेंकी हैं। चूंकि भज्जी अब आईपीएल में नहीं खेलेंगे इसलिए यह रिकॉर्ड बदलने वाला हो सकता है। सीजन में उनकी जगह कोई और ले तो बेहतर होगा।

5. लसिथ मलिंगा

आईपीएल इतिहास लसिथ मलिंगा को सबसे ज्यादा डॉट लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में पांचवें स्थान पर रखता है। मलिंगा, जो मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं, ने 122 आईपीएल मैचों में 1155 डॉट गेंदें फेंकी हैं, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि वह आईपीएल से संन्यास लेने के बाद कब तक नंबर पांच पर रहेंगे।

यह भी पढ़ें- IND Vs AUS: Suryakumar Yadav के नाम दर्ज हुआ अनचाहा शर्मनाक रिकॉर्ड, Rohit Sharma ने ऐसे किया बचाव.

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं