India को तीन टीमों ने 4 साल में 10 विकेट से हराया, 2023 में फिर मिली करारी हार, दूसरी वाली है शॉकिंग

India को तीन टीमों ने 4 साल में 10 विकेट से हराया- विशाखापत्तनम में मिली शर्मनाक हार से भारत के बल्लेबाजी क्रम की एक बार फिर पोल खुल गई है.

(India vs Australia) टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सम्मानजनक स्कोर भी नहीं बना पाई. नतीजतन, भारत को इस मैच में 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा।

यह पहली बार नहीं है कि भारत ने इस स्टिंग का अनुभव किया है। सीमित ओवरों के क्रिकेट में चार साल में यह चौथा मौका है जब किसी टीम ने टीम इंडिया को 10 विकेट से हराया है.

इनमें से दो मौकों की यादें रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए कभी फीकी नहीं पड़ेंगी। अन्य दो मौकों पर भारत को घर में 10 विकेट से हार मिली थी।

Australia ने Mumbai वनडे में भारत को धोया (2020)

2020 में भारत के अपने दौरे के हिस्से के रूप में, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने देश का दौरा किया। बाद में, मुंबई ने ODI श्रृंखला के पहले मैच की मेजबानी की।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन की 74 रन की पारी के दम पर 255 रन बनाए। डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को एकतरफा जीत हासिल हुई। यह दोनों सलामी बल्लेबाजों के लिए एक-एक शतक था। कुल 128 रन वॉर्नर ने बनाए और 110 रन फिंच ने बनाए।

पहली बार Pakistan ने वर्ल्‍ड कप में दी मात  (2021)

2021 का टी20 वर्ल्ड कप यूएई में हुआ था। पहले ही मैच में भारतीय टीम का सामना पाकिस्तान से हुआ था। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान कभी भी भारत को हरा नहीं पाया था.

इस मैच के दौरान भारत ने 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। नतीजतन, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की साझेदारी की बदौलत पाकिस्तान ने 10 विकेट से मैच जीत लिया। इस वर्ल्ड कप में भारत सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाया था.

England ने किया वर्ल्‍ड कप फाइनल से बाहर (2022)

2022 में ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी की थी। अपने सभी लीग मैच जीतकर भारत सेमीफाइनल में पहुंच गया। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच होना था।

भारतीयों ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए। जोस बटलर और एलेक्स हेल्स की साझेदारी से यह मैच एकतरफा रहा और भारत 10 विकेट से हार गया।

Australia ने विशाखापत्‍तनम में किया पस्‍त (2023)

जहां तक आज के मैच की बात है तो भारतीय टीम पावरप्ले में ही हार गई। पहले 10 ओवर में भारत ने पांच विकेट गंवाए थे, जिससे टीम के लिए 51 रन बने।

इस मैच में रोहित एंड कंपनी द्वारा कुल 117 रन बनाए गए। मिचेल मार्श और ट्रेविड हेड ने अर्धशतक बनाए, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 11 ओवर में जीत लिया।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: Rohit Sharma ने बताया टीम इंडिया क्यों वाइजैग में हारी, भारत से कहां हुई गलती.

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं