IPL 2023: Gujrat Titans को लगा बड़ा झटका, Mohammad shami होंगे IPL 2023 से बाहर, जाने क्या है वजह?

Gujrat Titans को लगा बड़ा झटका- पिछले कुछ वर्षों में घायल क्रिकेट खिलाड़ियों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है।

खेल में चोट लगना आम बात है, लेकिन कई मौकों पर चोटें इतनी गंभीर हो जाती हैं कि टीम के प्रदर्शन और खिताबी जीत पर प्रतिकूल प्रभाव डालती हैं।

युवा खिलाड़ियों द्वारा खेली जाने वाली क्रिकेट की बढ़ती मात्रा के कारण फिटनेस बनाए रखना बहुत मुश्किल हो जाता है।

उम्मीद है कि मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल सीजन में देश-विदेश के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। चूंकि आईपीएल के विश्व भार प्रबंधन के लिए कई वरिष्ठ खिलाड़ियों को नहीं खेलने की आवश्यकता होती है, इसलिए बीसीसीआई उन्हें आईपीएल में भाग लेने से रोकने का भी फैसला कर सकता है।

कई खिलाड़ियों के चोटिल होने से इस समय टीम इंडिया काफी परेशान नजर आ रही है. एक दुर्घटना के कारण टीम ऋषभ पंत के बिना है, और जसप्रीत बुमराह एक तनाव फ्रैक्चर के कारण।

नतीजतन, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई 2023 में होने वाले विश्व कप को देखते हुए आराम से मोहम्मद शमी को आईपीएल से रिलीज कर सकता है।

बीसीसीआई मोहम्मद शमी को आईपीएल से आराम देने या आईपीएल के मैचों के बीच में आराम देने पर विचार कर रहा है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2023।

भारत के लिए साल 2023 काफी अहम रहने वाला है। सितंबर में एशिया कप होगा और उसके बाद वनडे वर्ल्ड कप होगा।

बीसीसीआई स्थिति को देखते हुए मोहम्मद शमी को आईपीएल मैचों के दौरान आराम देने पर विचार कर सकता है ताकि भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी को मजबूत रखने के लिए वह विश्व कप के लिए पूरी तरह से फिट रहें।

BCCI ने दिए है साफ़ संकेत

अपने एक साक्षात्कार में, बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने हाल ही में बताया कि टीम और उसकी फिटनेस को अब बोर्ड द्वारा गंभीरता से लिया जा रहा है। इसके अलावा, ऐसे संकेत मिले हैं कि आईपीएल आगामी विश्व कप, एशिया कप और विश्व टी20 फाइनल जैसे बड़े मैचों के लिए मैच विजेता खिलाड़ियों को उपलब्ध कराने के लिए कुछ बदलाव करेगा।

उन्होंने कहा- “विश्व कप योजना के सभी खिलाड़ियों पर पूरे आईपीएल में एनसीए द्वारा नजर रखी जाएगी. व्यस्तता भरा समय रहेगा. लेकिन इससे पहले हमें डब्ल्यूटीसी फाइनल पर विचार करना होगा. डब्ल्यूटीसी में बुमराह नहीं होने से गति विभाग पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. एक ऑलराउंडर के रूप में जडेजा के प्रभाव को देखते हुए, वह हमारी योजनाओं के लिए महत्वपूर्ण हैं और एनसीए सीएसके के साथ उनके कार्यभार प्रबंधन पर नजर रखने के लिए संपर्क में रहेगा.”

Gujrat Giants का स्क्वाड: हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, साई सुदर्शन, ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, राशिद खान, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, प्रदीप सांगवान, दर्शन नलकंडे, जयंत यादव , आर साई किशोर, नूर अहमद, केन विलियमसन, ओडियन स्मिथ, केएस भरत, शिवम मावी, उर्विल पटेल, जोशुआ लिटिल, मोहित शर्मा.

यह भी पढ़ें- IPL 2023: Delhi Capitals के लिए Rishabh Pant की जगह विकेटकीपिंग करेगा खिलाडी, प्रैक्टिस करते आया नज़र.

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं