16 साल बाद टीम में लौटा ये धाकड़ खिलाडी, आते ही मिल गई कप्तानी.

16 साल बाद टीम में लौटा ये धाकड़ खिलाडी- इंग्लैंड में होने वाली टी20 ब्लास्ट क्रिकेट लीग ने आगामी सीजन के लिए ट्रेनिंग शुरू कर दी है। वहीं, इंग्लैंड के तूफानी ऑलराउंडर मोईन अली को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।

पहले 16 साल तक वोरसेस्टरशायर के लिए खेलने के बाद, वह क्लब में वापस आ गया है। टी20 ब्लास्ट में प्रतिस्पर्धा करने वाली वारविकशायर की टीम बर्मिंघम बियर्स की कप्तानी उनके द्वारा की जाएगी।

तत्कालीन मुख्य कोच मार्क ग्रेटबैच के साथ मतभेदों के बाद, मोईन ने 2006 में एक युवा खिलाड़ी के रूप में क्लब छोड़ दिया, लेकिन वह पिछले साल तीन साल के व्हाइट-बॉल अनुबंध पर क्लब में लौट आया।

उनके पिछले शॉर्ट-फॉर्म क्रिकेट कप्तानी के अनुभव में वोर्सेस्टरशायर और बर्मिंघम फीनिक्स शामिल हैं। अपने करियर के दौरान, उन्होंने एक वनडे और 11 टी20ई मैचों में इंग्लैंड का नेतृत्व किया है।

जहाज की कप्तानी करना एक सम्मान की बात है

कप्तान बनने के बाद मोइन ने कहा, ‘मैं अपने गृहनगर क्लब का कप्तान बनने के लिए वास्तव में आभारी हूं।’ “मैं एजबेस्टन के पास ही पला-बढ़ा हूं, बचपन में हमेशा यहां खेलने का सपना देखता था।”

कप्तान होने का अनुभव कुछ ऐसा है जिसे मैं कभी नहीं भूलूंगा। उन्होंने कहा, “मैंने अपने क्रिकेट करियर में कई गर्व के क्षण देखे हैं, लेकिन 16 साल बाद बियर्स की कप्तानी करना विशेष रूप से विशेष है।”

वह इस सीजन की शुरुआत में आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए नहीं खेल पाएंगे। सभी प्रारूपों में, एलेक्स डेविस वार्विकशायर के उप-कप्तान के रूप में उनकी जगह लेंगे।

देखिए टीम कितनी शानदार है

पिछले साल वार्विकशायर ब्लास्ट के क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गया था। विदेशी खिलाड़ी के तौर पर ग्लेन मैक्सवेल के अलावा हसन अली को शामिल किया गया था.

मोईन के अनुसार, “टीम अविश्वसनीय लग रही है।” “पूरी लाइन-अप में ऊपर से नीचे तक प्रतिभा है, लेकिन जो वास्तव में उत्साहजनक है वह यह है कि कुछ युवा खिलाड़ी हैं।”

क्रिकेटर मोईन प्रतिभाशाली हैं

वारविकशायर के कोच मार्क रॉबिन्सन ने कहा, “मोईन न केवल एक उत्कृष्ट क्रिकेटर है, बल्कि मैदान के अंदर और बाहर एक नेता भी है।”

“उन्होंने दुनिया भर में कई फ्रेंचाइजी लीगों में टीमों का नेतृत्व किया है और मुझे पता है कि वह हमारा नेतृत्व करने के लिए कितने उत्साहित हैं।” “उन्होंने दुनिया भर में कई फ्रेंचाइजी लीगों में टीमों का नेतृत्व किया है।”

यह भी पढ़ें- Viral News: Virat Kohli की इस बात से भड़क सकते हैं Cheteshwar Pujara, De Villiers के साथ इंटरव्यू में किया खुलासा

टॉस के बाद फाइनल टीम चाहिए तो, अभी जॉइन करे Cricketyatri का Telegram चैनल- Join Now




Avatar

Sumit एक सपोर्ट जर्नलिस्ट हैं, सुमित को क्रिकेट मे काफी दिलचस्पी है, इसीलिए सुमित Cricketyatri के माध्यम से अपना अनुभव लोगों तक पहुचा पा रहे हैं